इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एशेज 2019 के शेड्यूल का किया एलान, जानिए कब औऱ कहां होंगे मुकाबले
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एशेज 2019 के शेड्यूल का किया एलान, जानिए कब औऱ कहां होंगे मुकाबले

by Saurabh Sharma Jul 19, 2018 • 22:32 PM

लंदन, 19 जुलाई (CRICKETNMORE)| इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को 2019 में होने वाली एशेज सीरीज के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली इस प्रतिष्ठित सीरीज की शुरुआत पांच अगस्त से होगी। 2017-18 में खेली गई एशेज सीरीज को आस्ट्रेलिया ने जीता था। 

रोहित शर्मा की वाइफ रितिका हैं बहुत ही प्यारी, देखें PHOTOS

पांच मैचों की इस सीरीज का पहला मैच पांच अगस्त को एजबेस्टन में शुरू होगा। दूसरा टेस्ट मैच क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर 14 से 18 अगस्त के बीच खेला जाएगा। 

हेडिंग्ले तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा जो 22 से 26 अगस्त तक चलेगा। तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के बीच 11 दिन का अंतर है। चौथा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में आठ सिंतबर से शुरू होगा। आखिरी टेस्ट ओवल में 16 सिंतबर से शुरू होगा। 

इस एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने घरेलू सीजन की शुरुआत करेगी। इंग्लैंड, पाकिस्तान के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज और एक टी-20 मैच खेलेगी। पाकिस्तान का यह दौरा पांच मई से टी-20 मैच के साथ शुरु होगा जो 19 मई तक चलेगा।

इस सीरीज के बाद इंग्लैंड को आईसीसी विश्व कप की मेजबानी भी करनी है। विश्व कप 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा। 

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टॉम हैरिसन ने कहा, "अगले ग्रीष्मकाल में आईसीसी विश्व कप भी होना है और एशेज सीरीज भी। यह सभी उम्र के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बड़ी बात है। इंग्लैंड के समर्थकों के लिए एशेज सीरीज से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता। यह नई टेस्ट चैम्पियनशिप में इंग्लैंड की पहली सीरीज भी होगी। यह हमारे लिए काफी उत्साह वाली बात है।"