X close
X close
Indibet

ENG vs IND: टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह की जगह ले सकते हैं ये 3 गेंदबाज, तीसरे ने खेले हैं करीब 50 मैच

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 28, 2021 • 10:52 AM View: 768

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। भारतीय टीम इस बार इंग्लैंड दौरे पर वर्ल्ड चैंपियनशिप से हटकर प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव जरूर करेगी। बल्लेबाजों के साथ-साथ कुछ गेंदबाजों पर भी गाज गिरने वाली है और कहीं ना कहीं जसप्रीत बुमराह का नाम इसमें सबसे आगे है। गौरतलब है कि बुमराह को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक भी विकेट नहीं मिला था और उनकी गेंदबाजी भी काभी फिकी रही थी। एक नजर डालते हैं ऐसे तीन गेंदबाजों पर जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुमराह की जगह शामिल किया जा सकता है।

शार्दुल ठाकुर - शार्दुल ठाकुर ने पिछले कुछ समय से भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ना सिर्फ गेंदबाजी बल्कि वो बल्लेबाजी में भी माहिर है। ठाकुर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में जसप्रीत बुमराह के एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। ठाकुर ने अभी तक अपने करियर में कुल 2 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 7 विकेट अपने नाम किए है। इसके अलावा उन्होंने बल्लेबाजी में भी अच्छा करते हुए 73 रन बनाए है।

Trending


मोहम्मद सिराज - भारत के उभरते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया और सबको प्रभावित करते हुए मैच में 6 विकेट झटके और पूरी सीरीज में 12 विकेट अपने नाम किया। अभी तक अपने करियर के कुल 5 टेस्ट मैचों में उन्होंने 16 विकेट अपने नाम किए है। सिराज के अंदर गेंद को अच्छी तरीके से स्विंग कराने की क्षमता है। वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुमराह की जगह ले सकते हैं।

उमेश यादव - भारत के लिए 48 टेस्ट मैचों में 148 विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव भी आगामी इंग्लैंड सीरीज में जसप्रीत बुमराह का एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। उमेश निचले क्रम में ठीक-ठाक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने पहले मैच में भारत के लिए खेला था और चोटिल होने से पहले उन्होंने 4 विकेट भी चटकाए थे।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo