X close
X close
Indibet

ENG vs IND: एंडरसन ने मुरलीधरन के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा, भारत के खिलाफ ऐसा करने वाले नंबर 1 गेंदबाज बने

Shubham Shah
By Shubham Shah
August 25, 2021 • 22:46 PM View: 489

भारत और इंग्लैंड के बीच लीड्स के मैदान पर खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम की ओर से दिग्गज जेम्स एंडरसन ने शुरूआती झटके देकर कमर तोड़ दी जिसके बाद भारतीय टीम कभी भी वापसी नहीं कर पाई।

इस पारी में एंडरसन ने कुल 3 विकेट अपने नाम किए। तीन विकेट लेने के साथ ही इंग्लैंड के इस बड़े बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड बना लिया है।

Trending


एंडरसन ने यह कारनामा अब 23 बार कर लिया है। उन्होंने इस मामले में श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरन को पीछे छोड़ा जिन्होंने भारत के खिलाफ 22 बार यह कारनामा किया है। इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान का नाम आता है जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में 17 बार भारत के खिलाफ 3 विकेट चटकाए है।

इस लिस्ट में चौथे और पांचवें गेंदबाज की बात करे तो इसमें ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लॉयन और वेस्टइंडीज के एंडी रॉबर्ट्स का नाम आता है जिन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में 14-14 बार यह कारनामा किया है।

तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (3/6) और क्रेग ओवरटन (3/14) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन दूसरे सत्र में ही भारत की पहली पारी 78 रनों पर ढेर कर दी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo