X close
X close
Indibet

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए Ben Stokes, इस कारण क्रिकेट से लिया अनिश्चितकाल तक ब्रेक

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 31, 2021 • 00:25 AM View: 2601

भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इस सीरीज से नाम वापस ले लिया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार (30 जुलाई) को एक बयान जारी कर इसकी सूचना दी है।  स्टोक्स के इस फैसले की पीछे की वजह मानसिक स्वास्थ्य और उंगली की चोट है। 

4 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए ईसीबी ने स्टोक्स की जगह क्रेग ओवरटन को शामिल किया है। स्टोक्स की गैरमौजूदगी इंग्लैंड के बड़ी मुश्किल साबित हो सकती है। स्टोक्स जून की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेले थे, जिसमें ंइंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था। 

Trending


बता दें कि अप्रैल में आईपीएल 2021 के पहले हाफ के दौरान राजस्थान रॉयल्स के पहले मैच में कैच पकड़ने के दौरान स्टोक्स की उंगली में चोट लग गई थी। जिसके कारण वह टूर्नामेंट से बाहर भी हो गए थे। इसके बाद उन्होंने टी-20 ब्लास्ट से मैदान पर वापसी की और इंग्लैंड के खेमे में कोरोना पॉजिटिव मामले आऩे के बाद पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में टीम की कमान भी संभाली। 

इसके अलावा वह द हर्डेंड टूर्नाटमेंट में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए भी खेल रहे थे। 

ईसीबी के डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने कहा, " स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थय को लेकर खुलकर बात करने के लिए जबरदस्त साहस दिखाया। हमारी टीम के सदस्यों का मानसिक स्वास्थय  और कल्याण हमारा प्रथामिक फोकस रहेगा। उन्हें (स्टोक्स) को जितना समय चाहिए उन्हें दिया जाएगा और हमें भविष्य में क्रिकेट खेलते हुए देखने का इंतजार रहेगा।”


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo