"
X close
X close

ENG vs AUS,1st T20I: इंग्लैंड रोमांचक मुकाबले में 2 रन से जीता, आखिरी 6 ओवर में ऑस्ट्रेलिया से छीनी जीत 

By Saurabh Sharma
Sep 05, 2020 • 08:59 AM

डेविड मलान के अर्धशतक और गेंदबाजों के प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंज ने साउथैम्पटन के द रोज बाउल स्टेडियम में खेले पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 2 रन से हरा दिया। इस रोमांचक मैं इंग्लैंड के 162 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 20 ओवरों में 6 विेकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना सकी।  इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मलान को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी रही और जोस बटलर ने जॉनी बेयरस्टो (8) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 4 ओवर में 43 रन जोड़े। बेयरस्टो के सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौटने के बाद बटलर ने डेविड मलान के साथ दूसरे विकेट के लिए 21 रन जोड़े। बटलर 29 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 44 रन की पारी खेलकर कुल 64 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

Also Read: पाकिस्तान क्रिकेट के बॉस एहसान मनी बोले, अगला ICC चेयरमैन बीग-3 में से न हो तो अच्छा होगा

इसके बाद इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई औऱ एक छोर से लगातार विकेट गिरते रहे, लेकिन मलान ने एक छोर संभाले रखा और टीम को संघर्ष लायक स्कोर तक पहुंचाया। मलान ने 43 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 66 रन की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर, केन रिचर्डसन और ग्लैन मैक्सवेल ने 2-2 और पैट कमिंस ने 1 विकेट चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत बहुत शानदार रही औऱ डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच ने मिलकर पहले विकेट के लिए 11 ओवरों में 98 रन की साझेदारी की। कप्तान फिंच ने 32 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 46 रन, वहीं वॉर्नर ने 47 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 58 रन बनाए। इन दोनों के अलावा ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद 23 रन बनाए और कोई और बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सका।

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी 6 ओवरों में जीत के लिए 39 रन की दरकार थी और 9 विकेट हाथ में थे। लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी कर मैच में टीम की वापसी कराई और टीम को जीत की दहलीज पार करवाई। 

इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर- आदिल रशीद ने  2-2 और मार्क वुड ने 1 विकेट हासिल किया।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।