X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs BAN: जेसन रॉय के धमाकेदार शतक से इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 106 रनों से रौंदा

by Saurabh Sharma Jun 09, 2019 • 00:40 AM

कार्डिफ, 9 जून (CRICKETNMORE)| हालिया दौर में अपने प्रदर्शन से कई बार हैरान करने वाली बांग्लादेश शनिवार को आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में इंग्लैंड के सामने नतमस्तक होकर 106 रनों से मैच हार गई। इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार से बाहर आते हुए सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी कर निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 386 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस विशाल स्कोर के सामने बांग्लादेशी शेर करहा गए और 48.5 ओवरों में 280 रनों पर ऑलआउट हो गए। 

यह इंग्लैंड का वर्ल्ड कप में सर्वोच्च स्कोर है। इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने 153, जॉनी बेयरस्टो ने 51, जोस बटलर ने 64 रन बनाए। 

बांग्लादेश के लिए शाकिब ने सबसे ज्यादा 121 रन बनाए। अपनी शतकीय पारी में इस हरफनमौला खिलाड़ी ने 119 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलावा एक छक्का मारा। उनके अलावा बांग्लादेश का कोई और बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं जमा सका। 

अपने पहले ही मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात देने वाली बांग्लादेश जब 387 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसे अच्छी शुरुआत की जरुरत थी जो उसे मिली नहीं। जोफ्रा आर्चर ने आठ के कुल स्कोर पर सौम्य सरकार (2) को बोल्ड कर दिया। 

शाकिब ने तीसरे नंबर पर आकर टीम का जिम्मा उठाया और स्कोरबोर्ड चालू रखा। दूसरे सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (19) के साथ उन्होंने टीम के स्कोरबोर्ड पर 63 रन टांग दिए थे, लेकिन यहीं मार्क वुड ने तमीम को पवेलियन भेज दिया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शाकिब के साथ बेहतरीन साझेदारी करने वाले मुश्फीकुर रहीम ने क्रिज पर कदम रखा और अपने अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की। वह शाकिब के साथ 106 रन जोड़े चुके थे और अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे। यहां लियाम प्लंकट ने 169 के कुल स्कोर पर रहीम को रॉय के हाथों कैच करा बांग्लादेश की जीत की कम उम्मीदों को मटियामेट कर दिया। रहीम ने 50 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 44 रन बनाए। 

यहां से बांग्लादेश का जीतना चमत्कार ही हो सकता था, लेकिन यह चमत्कार हुआ नहीं। एक रन बाद आदिल राशिद ने मोहम्मद मिथुन (0) को आउट कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया। 


Read More