IND vs ENG: इंग्लैंड ने 1000वें टेस्ट में भारत को 31 रनों से हराया, ये खिलाड़ी बना जीत का हीरो
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs ENG: इंग्लैंड ने 1000वें टेस्ट में भारत को 31 रनों से हराया, ये खिलाड़ी बना जीत का हीरो

by Saurabh Sharma Aug 04, 2018 • 17:25 PM

4 अगस्त,(CRICKETNMORE)। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की एक और संघर्षपूर्ण पारी आखिरकार व्यर्थ चली गई। वह दूसरे छोर से समर्थन न मिलने के कारण अपनी टीम को काफी प्रयासों के बाद भी यहां इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत नहीं दिला पाए। इंग्लैंड ने एक छोर से लगातार विकेट लेकर कोहली की जुझारू पारी को जाया कर दिया और भारत को 31 रनों से मात देकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। देखें पूरा स्कोरकार्ड

दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए जीत के हीरो साबित हुए बेन स्टोक्स, जिन्होंने 4 विकेट हासिल किए। 

इंग्लैंड ने चौथी पारी में भारत के सामने 194 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के हालात और पिच से तेज गेंदबाजों को मिल रही मदद के सामने अपने पैर जमा नहीं पाए। पूरी टीम 54.2 ओवरों में 162 रनों पर ढेर होकर मैच हारने पर मजबूर हो गई। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS  

कोहली ने अकेले खड़े रहते हुए 93 गेंदों में चार चौकों की मदद से 51 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज अर्धशतक के आस-पास भी नहीं पहुंच सका। 

कोहली के बाद भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हार्दिक पांड्या रहे, जिन्होंने 31 रन बनाए। चार विकेट लेने वाले बेन स्टोक्स ने पांड्या को आउट कर भारतीय टीम को समेट इंग्लैंड को जीत दिलाई। 


TAGS