X close
X close
Indibet

18 साल की बल्लेबाज पड़ी टीम इंडिया पर भारी,इंग्लैंड ने तीसरा T20I जीतकर सीरीज पर किया कब्जा

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार (15 सितंबर) ब्रिस्टल के काउंडी ग्राउंड में खेले खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच में भारत को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma September 16, 2022 • 10:03 AM

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार (15 सितंबर) ब्रिस्टल के काउंडी ग्राउंड में खेले खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच में भारत को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। भारत के 122 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने 10 गेंद बाकी रहते हुए 3 विकेट गंवाकर ही जीत हासिल कर ली।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम की शुरूआत खराब रही और पहले पांच विकेट सिर्फ 35 रन के कुल स्कोर पर ही गिर गए।

बल्लेबाजी क्रम के टॉप 5 बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। इसके बाद दीप्ति शर्मा ने ऋचा घोष के साथ पारी को संभालने की कोशिश की और स्कोर को 100 के पार लेकर गए। दीप्ति ने 25 गेंदों में 24 रन बनाए, वहीं ऋचा ने 22 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 33 रन की पारी खेली। पूजा वस्त्रकर ने 11 गेंदों में अहम 19 रन बनाए, जिसकी बदौलत भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए सोफी एक्लेस्टोन ने तीन विकेट, सारा ग्लेन ने दो, वहीं इस्सी वोंग, फ्रेया डेविस और ब्रायोनी स्मिथ ने एक-एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करन उतरी इंग्लैंड के लिए सोफिया डंकली और डेनिएल व्याट की ओपनिंग जोड़ी ने मिलकर पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े। डंकली ने 44 गेंदों में 49 रन और व्याट ने 23 गेंदों में 22 रन बनाए।  लेकिन अगले 9 रन के अंदर तीन विकेट गिए। इसके बाद 18 साल की ऐलिस कैप्सी ने तूफानी बल्लेबाजी कर टीम को जीत की दहलीज पार कराई। कैप्सी ने 25 गेंदों में छह चौकों की मदद से नाबाद 38 रन की पारी खेली।

Also Read: Live Cricket Scorecard

भारत के लिए राधा यादव, स्नेह राणा और पूजा वस्त्रकर ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now