X close
X close
Indibet

ENG v IRE: इंग्लैंड ने पहले वनडे में आयरलैंड को 6 विकेट से हराया, ये 2 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 31, 2020 • 08:55 AM View: 4485

साउथैम्पटन, 31 जुलाई| प्लेयर ऑफ द मैच डेविड विले के पांच विकेट के बाद सैम बिलिंग्स की 67 रनों की पारी के दम पर इंग्लैंड ने गुरुवार देर रात को द रोज बाउल स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में आयरलैंड को छह विकेट से हरा दिया।

इसी के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

Trending


इंग्लैंड ने टॉस जीतकर आयरलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया और उसे 44.4 ओवरों में ही 172 रनों पर ढेर कर दिया। आयरलैंड को इस स्कोर तक पहुंचाने में कर्टिस कैम्पर (नाबाद 59) और एंडी मैक्ब्राइन के बीच हुई 66 रनों की साझेदारी का अहम योगदान रहा। इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने 27.5 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को हालांकि परेशानी जरूर हुई। 59 रनों पर ही उसने अपने तीन विकेट खो दिए। 12 के कुल स्कोर पर जॉनी बेयरस्टो (2), 34 के कुल स्कोर पर जेसन रॉय (34), 59 के कुल स्कोर पर जेम्स विंसे (25) पवेलियन लौट लिए। 78 के कुल स्कोर पर टॉम बेंटन भी 11 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद हालांकि बिलिंग्स को कप्तान इयोन मोर्गन का साथ मिला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।

बिलिंग्स ने अपनी नाबाद पारी में 54 गेंदों का सामना कर 11 चौके मारे। वहीं कप्तान मोर्गन ने 40 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 36 रन बनाए।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और आयरलैंड की हालत खराब कर दी थी। आयरलैंड का 100 रनों के पार जाना मुश्किल लग रहा था लेकिन कैम्पर और मैक्ब्राइन ने टीम को जल्दी सिमटने से बचा लिया।

कैम्पर ने अपनी नाबाद पारी में 118 गेंदों का सामना किया और चार चौके मारे। वहीं मैक्ब्राइन ने 48 गेंदें खेली जिसमें तीन पर चौके और एक पर छक्का मारा।

इन दोनों के अलावा सिर्फ तीन और बल्लेबाज-गैरेथ डेनले (22), केविन ओ ब्रायन (22) और क्रेग यंग दहाई के आंकड़े में पहुंच पाए।

इंग्लैंड के लिए विले ने पांच विकेट लिए। साकिब महमूद को दो सफलताएं मिलीं। आदिल राशिद, टॉम कुरैन को एक-एक विकेट मिला।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी आयरलैंड ने 28 रनों पर ही अपने पांच विकेट खो दिए थे। पॉल स्टरलिंग (2), एंडी बलबर्नी (3), हैरी टेकर (0), गैरेथ, लॉरकेन टकर (0) पवेलियन लौट चुके थे। यहां केविन और कैम्पर ने छठे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को बचाने की कोशिश की। केविन 79 के कुल स्कोर पर लेग स्पिनर आदिल राशिद का शिकार बन गए। अगली गेंद पर सिमी सिंह रन आउट हो गए और टीम का स्कोर सात विकेट पर 79 रन हो गया।

लगा कि आयरलैंड जल्दी पवेलियन लौट लेगी लेकिन कैम्पर और मैक्ब्राइन ने यहां से साझेदारी करते हुए टीम को 100 के पार पहुंचा। 145 के कुल स्कोर पर हालांकि टॉम कुरैन ने मैक्ब्राइन की पारी का अंत किया।

कैम्पर एक छोर पर खड़े रहे। इस बीच उन्होंने अपना अर्धशततक पूरा किया। साकिब महमूद ने बैरी मैक्कगार्थी को आउट कर आयरलैंड को नौवां झटका दिया।

डेविड विले ने यंग को जेसन रॉय के हाथों कैच करा आयरलैंड की पारी का अंत किया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now