X close
X close
Indibet

कोहली के सामने बेबस रहा है'स्विंग का सुल्तान', 2016 के बाद से एक भी बार आउट नहीं हुए हैं विराट

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
February 04, 2021 • 18:21 PM View: 660

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई में कल (5  फरवरी) से शुरू हो रहा है।  सभी क्रिकेट फैंस इस हाई-प्रोफाइल सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि उन्हें इस सीरीज में एक बार फिर विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच ज़बरदस्त टक्कर देखने को मिलने वाली है।

जब भारतीय टीम ने 2014 में इंग्लैंड का दौरा किया था तो उस पूरे दौरे पर एंडरसन कोहली पर हावी रहे थे और वो दौरा विराट के लिए किसी बुरे सपने की तरह रहा। उस दौरे पर विराट कोहली चार बार एंडरसन का शिकार बने थे। उस सीरीज में विराट ने सिर्फ 50 रन बनाए थे जबकि उनका औसत सिर्फ 4.75 का रहा था।

Trending


इसके बाद विराट ने खुद की बल्लेबाजी में इतना सुधार किया कि कोई भी गेंदबाज़ उनकी विकेट लेने के लिए संघर्ष करता ही दिखा। 2016 में इंग्लैंड की टीम ने भारत का दौरा किया लेकिन इस पूरी सीरीज में विराट ने एंडरसन को अपना विकेट नहीं लेने दिया। इसके बाद 2018 में भारतीय टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया जहां एक बार फिर एंडरसन ने शानदार गेंदबाज़ी की।

2018 में इंग्लैंड की सरज़मीं पर खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत को 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस सीरीज में भी एंडरसन कोहली का विकेट लेने के लिए तरसते रहे। इस पूरी सीरीज में कोहली का बल्ला आग उगलता रहा और उन्होंने एंडरसन की जमकर धुनाई की।

कोहली ने 2016 के बाद से एंडरसन की 382 गेंदों का सामना किया है और इस दौरान विराट के बल्ले से 182 रन निकले हैं जबकि एक भी बार विराट ने अपना विकेट एंडरसन को नहीं दिया। पिछले चार सालों में विराट कोहली एंडरसन पर हावी नजर आए हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि आगामी चार मैचों की सीरीज में 'स्विंग के सुल्तान' एंडरसन विराट पर हावी हो पाते हैं या नहीं।


 
LivePools