X close
X close
Indibet

खुद मैकुलम भी नहीं जानते हैं 'बैज़बॉल' क्या है? बोले - 'लोग कुछ भी बात कर रहे हैं'

पिछले कुछ दिनों से बैज़बॉल का नाम काफी चर्चा में बना हुआ था लेकिन अब खुद ब्रेंडन मैकुलम ने इस टर्म के बारे में खुलकर बात की है।

By Shubham Yadav July 08, 2022 • 15:11 PM

इंग्लैंड के नए हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने जब से अपना पद संभाला है तभी से इंग्लैंड की टीम अलग अंदाज़ में टेस्ट क्रिकेट को अप्रोच कर रही है। ब्रेंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स के युग का शानदार आगाज़ हुआ है और जिस आक्रामक अंदाज़ में इंग्लैंड की टीम बैटिंग कर रही है उसे फैंस और दिग्गज 'बैज़बॉल' रणनीति का नाम दे रहे हैं। हालांकि, अब खुद मैकुलम ने इस बैज़बाल शब्द को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

मैकुलम ने डंके की चोट पर बोला है कि इस बैज़बॉल शब्द को ज्यादा महत्व देने की बिल्कुल आवश्यकता नहीं है। मैकुलम ने SEN WA ब्रेकफास्ट पर एडम गिलक्रिस्ट से बात करते हुए कहा, "नहीं, मुझे नहीं पता कि बैज़बॉल क्या है लेकिन लड़के शानदार रहे हैं, वास्तव में हम इससे बेहतर शुरुआत के लिए नहीं कह सकते थे। मुझे यकीन है कि हमारे खिलाड़ी वास्तव में सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने की कोशिश करेंगे। अगर हम इस दृष्टिकोण को देखें कि हमारे खिलाड़ियों ने इसे कैसे किया है तो मुझे लगता है कि आपको जाकर सिर्फ अटैक ही नहीं करना होता है। इसलिए मैं उस मूर्खतापूर्ण शब्द (बैज़बॉल) को पसंद नहीं करता जिसे लोग बाहर फेंक रहे हैं।"

Trending


आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, "ड्रेसिंग रूम में काफी कुछ सोचा जाता है कि खिलाड़ी कैसे अच्छा प्रदर्शन करेंगे और वो किस गेंदबाज पर दबाव डालेंगे। जब वो दबाव डालते हैं तो कई बार ऐसा भी होता है कि उन्होंने खुद भी दबाव को खूबसूरती से झेला है।"

इसके अलावा मैकुलम ने स्टीव स्मिथ के बैज़बॉल को लेकर दिए गए बयान पर भी अपनी चुप्पी तोड़ी। मैकुलम ने कहा, "मैंने देखा कि वो बयान कहीं न कहीं एक फीड पर फ्लिक कर रहा था। ये बिल्कुल सही है, जब हम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगे तो ये एक बड़ी चुनौती होगी। यह हमारी रणनीति को चुनौती देने वाला है और ये चुनौती देने वाला है कि हम क्या हासिल करने में सक्षम हैं। ये बहुत रोमांचक है ऐसा मुझे लगता है।”


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now