Advertisement

'इंग्लैंड बिल्कुल वैसा खेल रही है, जैसा ब्रैंडन मैकुलम ने बोला है'

इंग्लैंड की टीम जिस अंदाज़ में टेस्ट क्रिकेट खेल रही है उसे देखकर हर कोई हैरान है और अब ट्रेंट बोल्ट ने इसका श्रेय ब्रैंडन मैकुलम को दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 22, 2022 • 17:35 PM
Cricket Image for 'इंग्लैंड बिल्कुल वैसा खेल रही है, जैसा ब्रैंडन मैकुलम ने बोला है'
Cricket Image for 'इंग्लैंड बिल्कुल वैसा खेल रही है, जैसा ब्रैंडन मैकुलम ने बोला है' (Image Source: Google)
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम ने जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट खेला है उसे देखकर बाकी टीमों में खौफ बढ़ चुका है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लिश टीम ने न्यूज़ीलैंड का जो हाल किया है, वो पूरी दुनिया के सामने है। ऐसे में अब फैंस यही जानना चाहते हैं कि क्या ब्रैंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स के अंडर ये टीम इसी बेखौफ अंदाज़ में खेलेगी या आगे चलकर खेलने का तरीका बदलेगा।

इसी बीच कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी माना है कि इंग्लैंड के बदले हुए तेवरों के पीछे हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम का हाथ है। टेस्ट फॉर्मेट में इंग्लैंड का प्रदर्शन काफी समय से काफी खराब रहा था। इसीलिए जो रूट को कप्तानी से हटा दिया गया और बेन स्टोक्स ने कप्तान के रूप में जिम्मेदारी संभाली। वहीं, ब्रैंडन मैकुलम को इंग्लैंड का हेड कोच बनाया गया औऱ इन दोनों के अंडर इंग्लैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ के पहले दो मैचों में न्यूजीलैंड को हराकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

Trending


बोल्ट ने इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान कहा, “वो वैसे ही खेल रहे हैं जैसा मैंने सोचा था कि उन्होंने (मैकुलम) उनसे कहा था। ये इंग्लिश क्रिकेट के लिए एक नया बदलाव है। क्या शुरुआत है। अब तक के दोनों मैच वाकई में रोमांचक रहे हैं। समग्र रूप से टेस्ट क्रिकेट के लिए ये शानदार रहा है। उम्मीद है कि हम इस तरह के कई और मैच देखेंगे।”

आगे बोलते हुए बोल्ट ने कहा, "मुझे लगता है कि सीरीज में 0-2 से पीछे होना मुश्किल है। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में हमने जो कुछ प्रदर्शन किए हैं, उनमें से उस चेंजिंग रूम में बहुत गर्व है। अगर हम निष्पक्ष हैं, तो शायद हम उन मानकों पर नहीं खरे उतरे हैं जो हम एक समूह के रूप में बनना चाहते हैं, ये अच्छा है कि हमें अपनी क्षमताओं के बारे में पता चला है कि हम क्या कर सकते हैं।"

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement