X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENGvAUS: बेन स्टोक्स ने एशेज सीरीज की शुरूआत से पहले भरी हुंकार,टीम से कही ये बात

By Saurabh Sharma
Jul 31, 2019 • 22:58 PM

बर्मिघम, 31 जुलाई | इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स का मानना है कि गुरुवार से शुरू हो रही एशेज सीरीज में मेजबान टीम को पहले दिन से ही बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन कर अपना दबदबा कायम रखने की कोशिश करनी होगी। स्टोक्स का कहना है कि एजबेस्टन में खेले जाने वाले मैच में पहली ही गेंद से इंग्लैंड को आगे रहना होगा। इस मैदान पर इंग्लैंड का रिकार्ड अच्छा है। 

वेबसाइट क्रिकइंफो ने स्टोक्स के हवाले से लिखा है, "एशेज सीरीज में आपको शुरू से ही मैदान पर पसीना बहाना होता है। पहली सुबह वो होती है जहां से अप सीरीज पर बल्ले और गेंद से अपना दबदबा दिखाते हो। अच्छी शुरुआत हासिल करना पूरी सीरीज के लिए लय हासिल करने के लिहाज से अच्छा होता है, इसलिए आप आगे रहना चाहते हो और पहले दिन जीत हासिल करना चाहते हो। अगर आप एक मैच हार के पीछे होते हो तो वापसी करना मुश्किल होता है।"

Also Read: 113 करोड़ रुपये के क्रिकेट फंड घोटाले में फारूक अब्दुल्ला से 5 घंटे पूछताछ

इस एशेज सीरीज से ऑस्ट्रेलिया की स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट की तिगड़ी वापसी कर रही है। यह तीनों बॉल टेम्परिंग में लगे प्रतिबंध के बाद आ रहे हैं। स्टोक्स ने इन तीनों की तारीफ की है। 

हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, "अगर वो पहले बल्लेबाजी करते हैं तो उनको दबाव में लाना बेहद जरूरी है। डेविड वार्नर ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपके हिस्से से मैच ले जा सकते हैं। वह बेहतरीन बल्लेबाज हैं और खतरनाक ओपनर भी। इसलिए उन्हें रोकना और पैर जमाने से पहले उनका विकेट लेना हमारे लिए बड़ी बात होगी। उनके अंदर अच्छा प्रदर्शन करने का जुनून होगा।"

स्टोक्स ने कहा, "यही बात स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट पर लागू होती है। हम उनके किसी भी बल्लेबाज को मौका नहीं देना चाहते। हम उन्हें बताना चाहते हैं कि हम इस सीरीज में गंभीर हैं।"

एशेज सीरीज के साथ ही आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत होगी। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।