X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs WI,दूसरा टेस्ट: वेस्टइंडीज की बहुत खराब शुरूआत, जीत की ओर बढ़ता इंग्लैंड

By Saurabh Sharma Jul 20, 2020 • 18:27 PM

मैनचेस्टर, 20 जुलाई| यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन सोमवार को इंग्लैंड की टीम जीत की ओर कदम बढ़ाती दिख रही है। उसने चौथी पारी में मेहमान टीम के सामने 312 रनों का लक्ष्य रखा है और आखिरी दिन के पहले सत्र का खेल खत्म होने तक विंडीज के 3 विकेट 25 रनों पर चटका कर जीत की ओर कदम बढ़ा दिए हैं।

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 469 रनों पर घोषित कर दी थी। उसने वेस्टंडीज को पहली पारी में 287 रनों पर ढेर कर 182 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी की शुरुआत की और अपनी दूसरी पारी को तीन विकेट के नुकसान पर 129 रनों पर घोषित कर विंडीज के सामने 312 रनों का लक्ष्य रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज को पहले ही ओवर में झटका लग गया। जॉन कैम्पवेल को पांचवीं ही गेंद पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच करा दिया। उनका विकेट सात के स्कोर पर गिरा। क्रैग ब्रैथवेट 19 के कुल स्कोर पर क्रिस वोक्स का शिकार हो गए। उन्होंने 12 रन बनाए। टीम की एक और उम्मीद शाई होप (7) को ब्रॉड ने बोल्ड कर विंडीज का स्कोर 23 रनों पर तीन विकेट कर दिया।

भोजनकाल की घोषणा तक शारमाह ब्रूक्स दो रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि रोस्टन चेज को अभी खाता खोलना बाकी है।

इससे पहले, इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 37 रनों के साथ की। पांचवें दिन टीम ने कप्तान जोए रूट के रूप में एक मात्र विकेट खोया जो 70 के कुल स्कोर पर रन आउट हुए। उन्होंने 22 रन बनाए।

पारी की शुरुआत करने आए बेन स्टोक्स 78 रनों पर नाबाद रहे। उनके साथ ओली पोप भी 22 रनों पर नाबाद लौटे।