X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मैनचेस्टर टेस्ट : 277 रनों का पीछा कर रही इंग्लैंड को लगा शुरुआती झटका

By Shubham Shah
Aug 08, 2020 • 20:12 PM

CRICKETNMORE AUG 8: पाकिस्तान ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे पहला टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड के सामने 277 रनों का लक्ष्य रखा जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड ने चौथे दिन शनिवार के पहले सत्र में एक विकेट खोकर 55 रन बना लिए। इंग्लैंड को जीत के लिए अभी भी 222 रनों की जरूरत है जबकि उसके पास पूरे नौ विकेट और पांच सत्र हैं।

मोहम्मद अब्बास ने 22 रनों के कुल स्कोर पर रोरी बर्न्‍स को आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया। बर्न्‍स ने 28 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 रन बनाए।

Also Read: चहल ने धनश्री वर्मा से की सगाई

भोजनकाल की घोषणा तक डोमिनिक सिब्ले 74 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 26 और कप्तान जोए रूट 31 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 18 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों ने अभी तक 33 रन जोड़े लिए हैं।

इससे पहले पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत आठ विकेट के नुकसान पर 137 रनों के साथ की थी। यासिर शाह ने अपने निजी स्कोर में 21 रन और जोड़े और 158 के कुल स्कोर पर पाकिस्तान के नौवें विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे। यासिर का विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिया। जोफ्रा आर्चर ने नसीम शाह (4) को आउट कर पाकिस्तान की पारी का अंत किया।

पाकिस्तान की दूसरी पारी में उसका कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जमा सका। टीम के सर्वोच्च स्कोरर यासिर रहे। उनके बाद शफिक ने 29, रिजवान ने 27 रन बनाए। पहली पारी में पाकिस्तान ने 326 रन बनाए थे। इस पारी में भी हालांकि पाकिस्तान के तीन बल्लेबाजों को छोड़कर कोई और नहीं चला था।

टीम शान मसूद के 156, बाबर आजम के 69 और शादाब खान के 45 रनों के दम पर इतना स्कोर खड़ा कर पाई थी। उसके गेंदबाजों ने हालांकि बेहतरीन प्रदर्शन किया था और मेजबान टीम को 219 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।