X close
X close

मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर,IPL 2023 के लिए हो सकती है जोफ्रा आर्चर की वापसी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने आखिरी इंटरनेशनल मैच भारत के खिलाफ मार्च 2021 में खेला था। आर्चर फिलहाल इंग्लैंड लायंस की टीम के साथ यूएई में हैं और रिहैब की प्रकिया से गुजर रहे

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 18, 2022 • 23:45 PM

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने आखिरी इंटरनेशनल मैच भारत के खिलाफ मार्च 2021 में खेला था। आर्चर फिलहाल इंग्लैंड लायंस की टीम के साथ यूएई में हैं और रिहैब की प्रकिया से गुजर रहे हैं।

उम्मीद की जा रही है कि आर्चर अगले साल की शुरूआत में क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकते हैं और आईपीएल 2023 तक पूरी तरह फिट हो सकते हैं।

Trending


इंग्लैंड क्रिकेट टीम के प्रवक्ता ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, “  वह फिलहाल इंग्लैंड लायंस टीम के साथ यूएई में है और उनका रिहैब जारी है। वह अच्छी प्रगति कर रहे हैं और विचार यह है कि वह 2023 के शुरुआती भाग के दौरान फिर से प्रतिस्पर्धी रूप से खेलना चाहेगा।”

चोटिल होने के बावजूद भी आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस की टीम ने जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ रुपये में खरीदा था। फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2023 से पहले 13 खिलाड़ियों को रिलीज किया, लेकिन आर्चर को टीम में बनाए रखा। मुंबई के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी फिलहाल चोटिल हैं, अगर दोनों आईपीएल के अगले सीजन से पहले फिट हो जाते हैं तो यह बड़ी अच्छी खबर होगी। 

IPL 2023 से पहले मुंबई इंडियंस के रिटेन किए गए खिलाड़ी

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

आकाश मधवाल, अर्जुन तेंदुलकर, डेवाल्ड ब्रेविस*, ऋतिक शौकीन, ईशान किशन, जेसन बेहरेनडॉर्फ (ट्रेड)*, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर, कुमार कार्तिकेय सिंह, मो. अरशद खान, तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, ट्रिस्टन स्टब्स।