X close
X close
Indibet

जीत के बाद भी इंग्लैंड को हुआ भारी नुकसान, आईसीसी ने मेजबानो को दी बड़ी सजा

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की जिसके बावजूद स्लो ओवर रेट के कारण उन्हें अपने 2 WTC पॉइंट्स गंवाने पड़े हैं।

By Nishant Rawat June 15, 2022 • 17:23 PM

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसका दूसरा मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला गया था। इस बेहद ही रोमांचक मुकाबले को इंग्लिश टीम ने जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स की विस्फोटक पारियों के दम पर जीता। इस मैच को भले ही इंग्लैंड ने जीता हूं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें मुकाबला खत्म होने के बाद बड़ा झटका लगा है। दरअसल मेजबान टीम को स्लो ओवर रेट के कारण अपने पॉइंट्स और मैच फीस दोनों ही गंवाने पड़े हैं।

इस बात की जानकारी खुद आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से सभी के साथ शेयर की है। मैच रेफरी रिची रिचर्ड्सन ने इंग्लिश टीम पर स्लो ओवर रेट के कारण यह जुर्माना लगाया है। बता दें कि इंग्लैंड ने गेंदबाज़ी करते हुए निर्धारित समय में 2 ओवर कम फेंके थे जिस वज़ह से उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2 पॉइंट्स और टीम के खिलाड़ियों को मैच की 40 प्रतिशत फीस का जुर्माना लगाया गया है।

Trending


ट्रेंट ब्रिज में मैच जीतने के बाद इंग्लिश टीम के खाते में 42 पॉइंट्स हो गए थे, लेकिन दो पॉइंट्स का जुर्माना लगने के बाद अब इंग्लैंड का स्कोर 40 पॉइंट्स पर आ गया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड की टीम 8वें पायदान पर मौजूद है, वहीं टॉप पर ऑस्ट्रेलिया और नंबर दो पर साउथ अफ्रीका ने कब्जा किया हुआ है। इस लिस्ट में भारतीय टीम नंबर 3 पर मौजूद है।

बात करें अगर ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के बार में तो इंग्लैंड के कप्तान ने दूसरे टेस्ट में टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था, जिसके बाद न्यूजीलैंड ने डेरिल मिशेल(190) और टॉम ब्लंडेल(106) की शतकीय पारियों के दम पर 553 रन बनाए थे। इसके बाद इंग्लैंड ने पहली इनिंग में जो रूट(176) और ओली पोप(145) की पारियों के दम पर 539 रन बनाए। 

दोनों ही टीमों की पहली पारियों के बाद कीवी टीम ने तीसरी पारी में 284 रन बनाकर मेजबानों के सामने 299 रनों का लक्ष्य रखा। टारगेट को चेज करने के दौरान मैदान पर जॉनी बेयरस्टो नाम का तूफान देखने को मिले। बेयरस्टो ने विस्फोटक अंदाज में 92 गेंदों पर 136 रन ठोके जिसके दम पर इंग्लैंड ने महज़ 50 ओवर में ही 299 रन बनाकर जीत दर्ज की। इंग्लैंड की टीम ने सीरीज में अजय बढ़त बना ली है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now