X close
X close
Indibet

IPL 2022 के अंत के मुकाबलों से इस कारण बाहर हो सकते हैं इंग्लैंड के खिलाड़ी

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में टीम की तैयारी के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से अपने खिलाड़ियों को बाहर करने का फैसला कर सकता है। मैच दो जून

By IANS News January 28, 2022 • 16:18 PM View: 837

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आखिरी चरण से अपने खिलाड़ियों को बाहर करने का फैसला कर सकता है। मैच दो जून को लॉर्डस में खेला जाएगा। तेज गेंदबाज मार्क वुड और मध्यक्रम के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो सहित इंग्लैंड के कुछ प्रमुख टेस्ट क्रिकेटर काउंटी के उन 22 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने अगले महीने 10 फ्रेंचाइजी की आईपीएल मेगा नीलामी के लिए पंजीकरण कराया है।

हालांकि आईपीएल के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन यह 27 मार्च और मई के अंतिम सप्ताह के बीच आयोजित होने की संभावना है, जिससे इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेटरों को ब्लैककैप के खिलाफ घरेलू सीरीज की तैयारी के लिए बिल्कुल समय नहीं मिलेगा।

Trending


यदि इंग्लैंड के क्रिकेटर आईपीएल की पूरी अवधि खेलते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि वे लॉर्डस टेस्ट में नहीं खेलेंगे क्योंकि उनके पास मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियन का सामना करने से पहले रेड-बॉल क्रिकेट से कोई तैयारी नहीं होगी।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट में शुक्रवार को कहा गया कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों या आईपीएल टीमों को उनकी उपलब्धता के बारे में अभी तक कोई औपचारिक सूचना नहीं दी गई है, लेकिन समझा जाता है कि कई फ्रेंचाइजी को संकेत दिया गया है कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाड़ियों को शामिल करने की योजना बनानी चाहिए।"

बेयरस्टो और वुड के अलावा, डेविड मालन, ओली पोप, क्रेग ओवरटन, सैम बिलिंग्स और डैन लॉरेंस सहित कई अन्य टेस्ट क्रिकेटर भी ईसीबी की योजना में शामिल हो सकते हैं क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में हुए एशेज सीरीज का हिस्सा थे। जोस बटलर को राजस्थान रॉयल्स ने बरकरार रखा है। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स ने खुद को आईपीएल से बाहर रखा है।

अगले महीने की नीलामी के बाद एक स्पष्ट तस्वीर सामने आएगी, जो इस बात पर निर्भर करेगी कि इंग्लैंड के क्रिकेटर को कैसे चुना जाता है। हालांकि, पूरी संभावना है कि ईसीबी चाहता है कि टेस्ट के लिए चुने गए खिलाड़ी कीवी टीम के खिलाफ सीरीज से पहले कम से कम एक काउंटी चैंपियनशिप मैच (19 मई से) खेलें।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now