X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

नासिर हुसैन ने कहा, इंग्लैंड-विंडीज सीरीज से पहले खिलाड़ियों को फिर से अपना दिमाग तैयार करना होगा

by Saurabh Sharma Jun 03, 2020 • 22:09 PM

लंदन, 3 जून| पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जुलाई में होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान खिलाड़ियों के सामने सबसे बड़ी चुनौती अपने दिमाग को फिर से तैयार करना, गेंद को नहीं चमकाना और विकेट मिलने के बाद सामूहिक रूप से जश्न मनाना है। वेस्टइंडीज को इंग्लैंड दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

हुसैन ने स्काई स्पोटर्स से कहा, "अपने दिमाग को प्रशिक्षित करने के लिए कुछ चीजें उन्होंने 10 साल तक की हैं। क्रिकेट की गेंद को चमकाना, विकेट मिलने पर जश्न मनाना, उनके लिए मुश्किल काम होगा। क्रिकेट बॉल को चमकाने के लिए वे पहले लार का इस्तेमाल करते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं कर सकते। इसलिए उन्हें मानसिक तौर पर खुद को फिर से प्रशिक्षित करना होगा।"

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें जुलाई में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी, हालांकि यह सीरीज ब्रिटेन सरकार द्वारा खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेलने की मंजूरी मिलने पर निर्भर है।

पूर्व कप्तान ने कहा, "टीमों के पास खाली स्टेडियम में खुद का माहौल बनाने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। लॉकडाउन के बाद शुरू होने वाले खेल के अन्य पहलुओं का होना खिलाड़ियों के लिए मुश्किल होगा।"

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अनुसार, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज आठ जुलाई से शुरू होगी।

पहला मैच हैंपशायर के एजेस बाउल पर खेला जाएगा, जबकि दूसरा और तीसरा मैच ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जाएगा।