X close
X close

ENG vs IRE: धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर इयोन मोर्गन, पहले वनडे में जड़ने होंगे इतने छक्के

By Saurabh Sharma
Jul 30, 2020 • 10:37 AM

30 जुलाई,नई दिल्ली। साउथैम्पटन के द एजेस बाउल स्टेडियम में गुरुवार (30 जुलाई) को इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इल मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के पास एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। 

इयोन मोर्गन ने बतौर इंग्लैंड कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में 209 छक्के मारे हैं। अगर इस मुकाबले में मोर्गन 3 छक्के मार लेते हैं तो बतौर कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। 

Also Read: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन बोले, नए चेहरों के लिए मौके बनाएगी आयरलैंड सीरीज

फिलहाल यह रिकॉर्ड पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज है। धोनी ने भारतीय टीम का कप्तान रहते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में 211 छक्के जड़े थे। 

इसके अलावा मोर्गन के पास इंग्लैंड के लिए वनडे में सबसे ज्यादा शतक मारने के मामले में   मार्कस ट्रेस्कोथिक को पछाड़ने का भी मौका होगा। फिलहाल दोनों के नाम 12-12 शतक दर्ज हैं। इंग्लैंड के लिए वनडे में सबसे ज्यादा 16 शतक जड़ने का रिकॉर्ड स्टार बल्लेबाज जो रूट के नाम है।

बता दें कि अब तक इंग्लैंड और आयरलैंड की टीम वनडे क्रिकेट में कुल 10 बार टकराई है। जिसमें इंग्लैंड ने 8 और आयरलैंड ने 1 जीत दर्ज की है और एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।