X close
X close

EXCLUSIVE: क्रिस गेल अपने आईपीएल रिकॉर्ड्स के टेस्ट में पास हुए या फेल, देखें मजेदार Video

By Shubham Shah
Sep 23, 2020 • 17:36 PM

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने वाले वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने CRICKETNMORE लिए दिए गए इंटरव्यू में गौरव कपूर के साथ खास बातचीत में अपने ही कुछ रिकॉर्ड से जुड़े QUIZ में भाग लिया और उसके जवाब भी दिए।

गौरव कपूर ने सबसे पहले पूछा की जब गेल ने साल 2013 में पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ 175 रनों की पारी खेली थी तब उस दौरान उन्होंने अपना शतक कितनी गेंदों में पूरा किया था? गेल ने इसका जवाब देते हुए कहा की 30 गेंदों में और उनका यह जवाब सही था।  आपकों बता दें की यह टी 20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक है।

Also Read: मिचेल मार्श IPL 2020 से हुए बाहर, उनकी जगह जेसन होल्डर सनराइजर्स हैदराबाद में हुए शामिल

दूसरे सवाल में गौरव कपूर ने गेल से पुछा की, "175 रनों की पारी के दौरान आपने कितने चौके और छक्के जमाए थे?" 
इसका जवाब देते हुए गेल ने कहा की ," 17 छक्के तथा 13 चौके। "  इसका मतलब यह है की 175 रनों की पारी के दौरान कुल 154 रन चौके और छक्के से आए  थे।

तीसरे सवाल में गौरव कपूर ने गेल द्वारा आईपीएल में जीती गई ऑरेंज कैप की संख्या पूछी।  इसका जवाब देते हुए गेल ने कहा की , "2 बार। " साल 2011 और 2012 में गेल ने लगातार दो साल ऑरेंज कैप अपने नाम किया। 

Gayle interview

गौरव कपूर ने आगे बात करते हुए गेल से पूछा की," आपने आईपीएल में ज़्यादा चौके लगाए है या छक्के।" लेकिन इस बार गेल ने इसक गलत जवाब दिया और कहा की उन्होंने छक्के ज्यादा लगाए है। आपको बता दें की गेल के नाम आईपीएल में 369 चौके तो वहीं 326 छक्के दर्ज है।

आगे क्रिस गेल से पूछा गया की उन्होंने आईपीएल के कितने सीजन में  सबसे ज्यादा छक्के ज़माने का अवार्ड जीता है। गेल ने इसका जवाब भी गलत दिया और कहा की उन्होंने 8 बार ये कारनामा किया है लकिन असल में गेल को 4 बार एक सीजन में  सबसे ज्यादा छक्के जमाने का अवार्ड मिला है। गेल ने यह उपलब्धि साल 2011 ,2012 ,2013 तथा 2015 में हासिल की है।

इसके बाद गेल द्वारा आईपीएल में ली गई विकेटों की संख्या पूछी गयी और गेल ने इसका भी गलत जवाब देते हुए 20 विकेट कहा लेकिन गेल के नाम बतौर गेंदबाज आईपीएल में कुल 18 विकेट दर्ज है।

गौरव कपूर ने बाद में गेल से एक दिलचस्प सवाल किया। उन्होंने पूछा की जमैका के किस स्टार ने उनका विकेट एक बार लिया है लेकिन वो क्रिकेटर नहीं है। इसका जवाब देते हुए गेल ने कहा की वो कोई और नहीं बल्कि वर्ल्ड के सबसे  तेज धावक उसैन बोल्ट है। गेल ने कहा की बोल्ट काफी अच्छे बाउंसर डालते है और उस दिन भी उन्होंने बोल्ट की गेंद पर एक दो छक्के जमाए लेकिन बाद में उनकी गेंद पर वो बोल्ड हो गए।