X close
X close
Indibet

ऐसे 3 नामी भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने 2 बार की है शादी, एक रह चुका है नेशनल कप्तान

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 16, 2020 • 08:39 AM View: 460

कई क्रिकेटर ना सिर्फ मैदान के अंदर अपनी शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की वजह से बल्कि मैदान के बाहर अपने निजी कारण से भी सुर्खियों में रहते है। भारतीय क्रिकेट इतिहास में भी ऐसे क्रिकेटर हुए जिन्होंने अपनी निजी जिंदगी को दुनिया के सामने उजागर करने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखाई और अपने सहूलियत और वक्त का तकाजा देखते हुए दो बार शादी की है। ऐसे में आइये आज जानते है ऐसे 3 बड़े भारतीय क्रिकेटर का नाम जिन्होंने दो बार शादी रचाई है।


1) दिनेश कार्तिक- भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्ल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने साल 2007 में अपनी बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से शादी की। बाद में निकिता ने एक अन्य भारतीय क्रिकेटर मुरली विजय से शादी कर ली। दिनेश कार्तिक ने निकिता से तलाक के बाद नेशनल स्क्वाश खिलाड़ी दीपिका  पल्लीकल से शादी की है। साल 2015 में दोनों शादी के बंधन में बंधे।

Trending



2) मोहम्मद अजिरुद्दीन- भारतीय क्रिकेट इतिहास के जबरदस्त बल्लेबाजों में से एक और व पूर्व कप्तान मोहम्मद अजिरुद्दीन ने भी दो बार शादी की है। साल 1987 में इस बल्लेबाजा ने 16 साल की नौरीन से हैदराबाद में शादी की। इनके दो बेटे भी हुए और ये शादी 9 साल तक चली। इनके बेटों का नाम मोहम्मद असदुद्दीन और मोहम्मद अयाजुद्दीन है।

बाद में अजिरुद्दीन ने 1996 में नौरीन से तलाक की अर्जी ली और तब उनकी गर्लफ्रेंड रह चुकी भारतीय अभिनेत्री व मॉडल संगीता बिजलानी से शादी की। बाद में साल 2010 में इनका भी तलाक हो गया।


3) विनोद कांबली- घरेलू क्रिकेट के सचिन तेंदुलकर कर जोड़ीदार रह चुके विनोद कांबली आपने क्रिकेट करियर के दौरान कई विवादों से घिरे रहे।

साल 1998 में बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने नोवेला लेविस से शादी की जो तब पुणे की एक होटल में रिसेप्शनिस्ट थी। हालांकि दोनों की यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई और कांबली ने तब एक मॉडल एंड्रिया हेविट से शादी कर ली। विनोद कांबली ने हेविट से शादी के बाद क्रिस्चन धर्म को अपना लिया और साल 2010 में उनके घर एक बेटे ने जन्म भी लिया है।


 
Article