X close
X close
Indibet

10 साल बाद लौटे फवाद आलम का कहर जारी,सबसे तेज 5 शतक जड़ने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज बने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 23, 2021 • 11:46 AM View: 1571

पाकिस्तान के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज फवाद अलाम (Fawad Alam) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका के सबीना पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में शतक जड़कर इतिहास रच दिया। आलम ने 213 गेंदों में 17 चौकों की मदद से नाबाद 124 रन बनाए। यह उनके टेस्ट करियर का पांचवां शतक है। 

आलम पाकिस्तान के लिए सबसे तेज पांच टेस्ट शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इसके लिए सिर्फ 22 पारियों खेली। इस मामले में आलम ने पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज यूनिस खान (Younis Khan) का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 28 टेस्ट पारियों में पांच शतक जड़े थे। 

Trending


बता दें कि साल 2009 में डेब्यू करने के बाद आलम तीन टेस्ट मैच खेलने के बाद ही पाकिस्तान टीम से ड्रॉप हो गए थे। 10 साल बाद उन्होंने पाकिस्तान टेस्ट टीम में वापसी करी और उसके बाद वह चार शतक जड़ चुके हैं, जिसमें उन्होंने तीन शतक विदेशी धरती पर जड़े हैं। 

आलम के शतक की बदौलत पाकिस्तान ने तीसरे दिन 9 विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाकर पहली पारी घोषित की। पाकिस्तान की शुरूआत बहुत खराब रही थी और सिर्फ 2 रन के स्कोर पर तीन विकेट गिर गए थे।इसके बाद आलम ने कप्तान बाबर आजम के साथ मिलकर पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 166 रन की साझेदारी की। आजम ने 75 रन बनाए। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo