X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

Final – न्यूजीलैंड Vs इंग्लैंड, लॉर्ड्स, रविवार (14 जुलाई)

by Vishal Bhagat Jul 11, 2019 • 23:18 PM

11 जुलाई। इंग्लैंड की टीम साल 1992 के बाद अपना पहला वर्ल्ड कप फाइनल मैच खेलने वाली है। आपको बता दें कि साल 1992 में इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच खेला था। 

इंग्लैंड ने सेमीफाइनल 2 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 8 विकेट से हारकर फाइनल में जगह बनाई है। इस मैच में जेसन रॉय ने कमाल की बल्लेबाजी की और 85 रन बनाकर इंग्लैंड को शानदार जीत दिलाई।

इसके साथ - साथ इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भी कमाल किया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को 223 रनों पर रोक दिया था जिसे इंग्लैंड की टीम 32.1 ओवर में 2 विकेट खोलकर 226 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

इंग्लैंड के पास इतिहास दोहराने का मौका
लॉर्ड्स के मैदान पर यदि इंग्लैंड की टीम फाइनल मैच जीतने में सफल रही तो ऐसी तीसरी टीम बन जाएगी जिसने मेजबान होते हुए भी खिताब जीतने में सफलता पाई है। इससे पहले ऐसा कारनामा भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कर दिखाया है।

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को लीग स्टेज मैच में हराया
आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के लीग स्टेज मैच में इंग्लैड ने न्यूजीलैंड को 119 रनों से हरा दिया था। ऐसे में ये देखना अब दिलचस्प होगा कि फाइनल में दोनों टीम एक दूसरे के खिलाफ कैसा परफॉर्मेंस करती है। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में शक्तिशाली भारतीय टीम को हराकर फाइनल में पहुंचने का कमाल कर दिखाया है।

लगातार दूसरी दफा न्यूजीलैंड पहुंची वर्ल्ड कप के फाइनल में
न्यूजीलैंड की टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। साल 2015 के वर्ल्ड कप में भी न्यूजीलैंड ने फाइनल में जगह बनानें में सफल रही थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से न्यूजीलैंड को साल 2015 के वर्ल्ड कप के फाइनल में हराया था। 

न्यूजीलैंड Vs इंग्लैंड वनडे में कैसा रहा है रिकॉर्ड
दोनों टीमों के बीच 90 वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें 41 मैच में इंग्लैंड को जीत मिली है तो वहीं 43 मैच न्यूजीलैंड की टीम जीतने में सफल रही है। इसके अलावा 4 मैचों में कोई परिणाम नहीं निकला है।