X close
X close
Indibet

PAK vs ZIM: पाकिस्तान-जिम्बाब्वे के तीसरे वनडे में बना अनोखा रिकॉर्ड, 49 साल के इतिहास में पहला बार हुआ ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 04, 2020 • 10:22 AM View: 4476

रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरा और आखिरी वनडे मैच में जिम्बाब्वे ने मेजबान पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 278 रन बना पाई। इसके बाद दोनों के बीच वनडे क्रिकेट इतिहास का दूसरा सुपर ओवर मैच खेला गया।

सुपर ओवर में सुपर ओवर में ब्लेसिंग मुजारबानी ने पाकिस्तान को चार गेंदों पर 2 रन ही बना दिए। इसके बाद पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी करने आए शाहीन अफरीदी इस स्कोर को नहीं बचा पाए और जिम्बाब्वे ने तीन गेंदों में बिना कोई विकेट गंवाए जीत हासिल कर ली। 

Trending


इस मुकाबले में एक अनोखा रिकॉर्ड बन गया जो वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के 49 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ था। ऐसा पहली बार हुआ है जब एक वनडे मैचों में दो खिलाड़ियों ने शतक जड़ा है और दो गेंदबाजों ने पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। 

जिम्बाब्वे के लिए सीन विलियम्स ने 135 गेंदों में 13 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 118 रन बनाए, वहीं गेंदबाजी में ब्लेसिंग मुजारबानी ने 10 ओवरों में 49 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। 

वहीं पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने 125 गेंदों में 13 चौकों और 1 छक्के की मदद से 125 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद हसनैन ने 10 ओवरों में सिर्फ 26 रन देकर 5 विकेट अपने खाते में डाले।  

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच अब तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। जिसकी शुरूआत 7 नवंबर को रावलपिंडी में ही होगी। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now