X close
X close

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, टी-20 क्रिकेट में पहली बार किया ऐसा

By Saurabh Sharma
Oct 23, 2020 • 20:38 PM

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2020 के 41वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के गंदबाजों के आगे चेन्नई सुपर किंग्स का पूरा बल्लेबाजी क्रम नतमस्तक हो गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने पावरप्ले में सिर्फ 21 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिए। 

पहली बार टी-20 में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले 6 ओवर में 5 विकेट गंवाए हैं। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था। साथ ही आईपीएल में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब पावरप्ले में किसी टीम ने पांच या उससे ज्यादा विकेट गवांए हैं।

Also Read: IPL 2020: मुंबई ने चेन्नई के खिलाफ पहले चुनी गेंदबाजी, रोहित शर्मा-शेन वॉटसन हुए बाहर, देखें प्लेइंग XI

इससे पहले 2011 में कोच्चि में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ हुए मुकाबले में केरला टस्टर्स कोच्चि ने पावरप्ले के 6 ओवर में 29 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे।

ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले ही ओवर में 0 के स्कोर पर ऋतुराज गायकवाड़ को आउट किया। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने दूसरे ओवर में लगातार दो गेंदों पर अंबाती रायडू और एन जगदीशन को आउट किया। तीसरे ओवर में बोल्ड ने फाफ डु प्लेसिस और छठे ओवर में 21 रन के कुल स्कोर पर रविंद्र जडेजा को अपना शिकर बनाया।

चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी को इस मुकाबले में दूसरे ओवर में ही बल्लेबाजी करने उतरना पड़ा। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब धोनी दूसरे ओवर में बल्लेबाजी करने आए।