X close
X close
Indibet

माइकल बेवन ने टेस्ट क्रिकेट में क्यों टेक दिए थे घुटने?, महान फिनिशर ने खुद बताई चौंकाने वाली वजह

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 25, 2020 • 16:18 PM View: 320

एकदिवसीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक माइकल बेवन टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास नहीं कर सके। वनडे क्रिकेट का इतना कामयाब बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में इतनी आसानी से घुटने टेक गया इसको लेकर कहा जाता था कि शायद वह बाउंसरों को खेलने में योग्य नहीं है इस वजह से उनके साथ ऐसा हुआ। अब इस पूरे मामले पर माइकल बेवन ने चुप्पी तोड़ी है।

माइकल बेवन ने कहा, 'मुझे एक रहस्य के रूप में वर्णित किया गया है, एक यातनापूर्ण प्रतिभा। लोग यह नहीं जान सकते हैं कि मैंने एकदिवसीय क्रिकेट में इतना अच्छा प्रदर्शन किया और टेस्ट क्रिकेट में मैं ऐसा क्यों कर सका। मैंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया और टेस्ट क्रिकेट में नहीं, मुझे लगता है कि इसके पीछे की वजह मेरे अपने व्यक्तिगत शैतान थे।

Trending


माइकल बेवन ने आगे कहा, 'मेरी पहली टेस्ट श्रृंखला में मेरे द्वारा किया गया सभी अच्छा काम इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेरी दूसरी टेस्ट सीरीज के दौरान धूल गया। मुझे लगता है कि मैंने लगभग 10 या 15 औसत से उस सीरीज में रन बनाए होंगे और यह वास्तव में मेरे लिए स्पष्ट नहीं था कि उस समय मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ था।'

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेवन अपने समय के शानदार फिनिशर थे। माइकल बेवन ने वनडे क्रिकेट में 232 मैच खेल जिसमें उन्होंने 53.17 की शानदार औसत के साथ 6912 रन बनाए थे। हालांकि टेस्ट क्रिकेट में वह इतने कामयाब नहीं हो सके और 18 टेस्ट मैचों में 29.07 की औसत से महज 785 रन बनाने में कामयाब हो सके।


 
Article