Advertisement

'आईसीसी को दखल देनी होगी, ये शर्मनाक है', नहीं खत्म हो रहा ऑस्ट्रेलिया का रोना

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पहला टेस्ट मैच खत्म हो चुका है लेकिन ऑस्ट्रेलिया अभी भी नागपुर टेस्ट की हार को बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है और उनकी तरफ से हर गुजरते दिन के साथ एक बयान आ रहा है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 13, 2023 • 12:18 PM
Cricket Image for 'आईसीसी को दखल देनी होगी, ये शर्मनाक है', नहीं खत्म हो रहा ऑस्ट्रेलिया का रोना
Cricket Image for 'आईसीसी को दखल देनी होगी, ये शर्मनाक है', नहीं खत्म हो रहा ऑस्ट्रेलिया का रोना (Image Source: Google)
Advertisement

भारत के हाथों नागपुर टेस्ट में मिली एक पारी और 132 रनों की हार ने पैट कमिंस एंड कंपनी के लिए आलोचनाओं का दौर शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की पूर्व दिग्गज और फैंस जमकर क्लास लगा रहे हैं हालांकि, इस दौरान नागपुर की पिच को लेकर भी सवाल नहीं थम रहे हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान खिलाड़ी इयान हिली ने भी नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए बर्ताव के लिए आईसीसी से हस्तक्षेप करने की मांग की है। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हीली ने नागपुर स्टेडियम में पिचों पर पानी डालने के लिए वीसीए अधिकारियों की आलोचना की है। क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार, वीसीए ग्राउंड स्टाफ के एक सदस्य को स्टेडियम में पिचों पर पानी डालते हुए देखा गया, जिसके परिणामस्वरूप ऑस्ट्रेलियाई टीम के अभ्यास सत्र को रद्द कर दिया गया था।

Trending


हीली ने सोमवार सुबह एसईएन रेडियो पर बात करते हुए कहा, “नागपुर के उस विकेट पर ऑस्ट्रेलियाई टीम कुछ प्रैक्टिस सेशन करना चाहती थी लेकिन हमारी योजनाओं की धज्जियां उड़ाना वास्तव में शर्मनाक है। ये अच्छा नहीं है, ये क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है। आईसीसी को यहां दखल देने की जरूरत है। जब अभ्यास के लिए अनुरोध किया गया था तो नागपुर में विकेट पर पानी डाल दिया गया जो कि भयानक था, इन चीजों में सुधार करना होगा।”

इसके अलावा हीली को ये भी उम्मीद है कि दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करेगी। आपको बता दें कि पहला टेस्ट मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुकी है और अब दुनिया की निगाहें दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट पर हैं। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में 17 फरवरी से खेला जाना है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement