X close
X close
Indibet

'पहले कुत्‍ते ने काटा, फिर दर्शक ने गेंद से सिर फोड़ा, अस्‍पताल पहुंचे तो कार ने टक्कर मार दी'

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
August 14, 2021 • 10:00 AM View: 2344

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रूस फ्रेंच (Bruce French) आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। किस्‍मत बेवफाई करती है इसका जीता जागता उदाहरण इंग्लैंड का यही खिलाड़ी है। ब्रूस फ्रेंच को अपने करियर के दौरान ऐसी अजीब तरह की घटनाओं से रूबरू होना पड़ा जो शायद ही किसी के लाइफ में घटी हो।

वेस्‍टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी को कुत्‍ते ने काट लिया था। इसके बाद पाकिस्‍तान दौरे पर प्रैक्टिस के दौरान एक दर्शक द्वारा फेंकी गई गेंद से वह चोटिल हो गए। चोटिल होने के बाद जब वह टांके लगवाने अस्‍पताल जा रहे थे तब कार ने उन्‍हें टक्‍कर मार दी थी। ब्रूस फ्रेंच की खराब किस्मत ने इसके बाद भी उनका पीछा नहीं छोड़ा और जब उनका ऑपरेशन हुआ तो उसके ठीक बाद सिर पर लगी लाइट से टकराकर फिर चोटिल हो गए।

Trending


बता दें कि ब्रूस फ्रेंच ने साल 1986 में अपना टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। टेस्‍ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन पाकिस्‍तान के खिलाफ खेले गए मैच में आया था। सितारों से सजी पाकिस्तान टीम के खिलाफ ओल्‍ड ट्रैफर्ड के मैदान पर साल 1987 में हुए मैच में  उन्‍होंने 59 रनों की शानदार पारी खेली थी।

ब्रूस फ्रेंच ने अपने करियर में इंग्‍लैंड के लिए 16 टेस्‍ट मैच खेले थे। इस दौरान उन्होंने 18.11 की औसत से 308 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने 13 वनडे मैचों में भी शिरकत की थी। इंटरनेशनल क्रिकेट में तो यह खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सका लेकिन 360 प्रथम श्रेणी मैचों में इन्होंने 7160 रन बनाए जबकि 296 लिस्‍ट ए मैचों इनके नाम 2026 रन दर्ज हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo