Advertisement
Advertisement
Advertisement

लिविंगस्टोन से भी बड़ा फिनिशर है दिनेश कार्तिक, क्या सचमुच है आरपी सिंह की बातों में दम

Former indian pacer rp singh says dinesh karthik is better finisher than liam livingstone : आरपी सिंह का मानना है कि दिनेश कार्तिक लियाम लिविंगस्टोन से बेहतर फिनिशर हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 14, 2022 • 16:17 PM
Cricket Image for लिविंगस्टोन से भी बड़ा फिनिशर है दिनेश कार्तिक, क्या सचमुच है आरपी सिंह की बातों म
Cricket Image for लिविंगस्टोन से भी बड़ा फिनिशर है दिनेश कार्तिक, क्या सचमुच है आरपी सिंह की बातों म (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक और लियाम लिविंगस्टोन अपनी-अपनी टीमों के लिए दो स्टार खिलाड़ी रहे हैं। कार्तिक ने जिस तरह से आरसीबी के लिए मैच फिनिश किए हैं उन्हें भारतीय टी-20 टीम में भी शामिल किए जाने की मांग उठने लगी है। कार्तिक 13 में से आठ मैचों में नाबाद रहे हैं जबकि लिविंगस्टोन ने अपनी हरफनमौला क्षमता से पंजाब किंग्स के लिए जबरदस्त काम किया है।

हालांकि, इन दोनों में से बेहतर फिनिशर कौन है? इसे लेकर बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह ने कहा है कि दिनेश कार्तिक लियाम लिविंगस्टोन से बेहतर हैं। उन्होंने कहा कि कार्तिक ने अपनी तरफ से कई मैच जीतने वाली पारियां खेली हैं और इसीलिए वो लिविंगस्टोन से बेहतर फिनिशर हैं।

Trending


आरपी सिंह ने इंडिया टुडे के हवाले से कहा, “दिनेश कार्तिक अंडर -19 विश्व कप में मेरे बैचमेट थे। वो तब भी रन आउट हो जाते थे, उसमें कोई बदलाव नहीं है! जब भी वो बहुत ज्यादा सोचता है तो उससे गलती हो जाती है। वो इस तरह का ही कैरेक्टर है। उसे सोचने के लिए कम समय दें, वो वास्तव में अच्छा करेगा। जब वो जानता है कि उसे शेष 20 गेंदों में से 10 खेलनी हैं, तो वो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है।”

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, "आप जानते हैं कि अहंकारी लोग ये कैसे करते हैं? वो सोचता है कि उसे ये करना होगा और जब भी गेंद उसके रडार पर होगी वो हिट करेगा। ये आप उनकी बॉडी लैंग्वेज से जानेंगे। वो इतनी बची हुई गेंदों के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और अगर आप उसकी तुलना लियाम लिविंगस्टोन से करते हैं, तो मेरा मानना ​​है कि वो बेहतर है क्योंकि उसने बहुत सारी पारियां खेली हैं और अपनी टीम के लिए मैच जीते हैं।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

अब अगर आरपी सिंह की इन बातों पर वाद-विवाद किया जाए तो कहीं न कहीं उनकी बातों में सच्चाई भी है क्योंकि अगर इस सीज़न में आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है तो इसका श्रेय दिनेश कार्तिक को ही जाता है। जबकि लिविंगस्टोन ने भी कुछ मुकाबलों में पंजाब की नैय्या पार लगाई है लेकिन निरंतरता के मामले में कार्तिक उनसे आगे निकल जाते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement