X close
X close
Indibet

गौतम गंभीर पर भड़के सुनील गावस्कर, दिनेश कार्तिक का नाम लेकर दे रहे थे ज्ञान

दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नहीं। यह सवाल फैंस और दिग्गजों के बीच काफी तेज हो गया है।

By Nishant Rawat June 18, 2022 • 12:29 PM

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने गौतम गंभीर के बयान पर उनका नाम लिए बिना निशाना साधा है। हाल ही में चौथे टी20 मैच से पहले गौतम गंभीर ने कहा था कि अगर टी20 वर्ल्ड के लिए दिनेश कार्तिक की जगह टीम में पक्की नहीं है तो उन्हें स्क्वाड में भी नहीं होना चाहिए। गंभीर का यह बयान सुनील गावस्कर को पसंद नहीं आया।

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए अपनी राय रखी। दिग्गज बल्लेबाज़ ने कहा, 'मैं जानता हूं कि लोग इस बारे में बात कर रहे हैं कि जब वह खेलेंग ही नहीं तो आप उन्हें टीम में कैसे शामिल कर सकते हो। आप कैसे कह सकते हैं कि वह खेलने में सक्षम नहीं होंगे? आप खिलाड़ी का चुनाव फॉर्म को देखकर करते हैं ना कि उसकी रेप्युटेशन और नाम देखकर।'

Trending


पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ ने आगे कहा, 'दिनेश कार्तिक को ज्यादा मौके नहीं मिले हैं, वह नंबर 6 और 7 पर बल्लेबाजी करते हैं। आप उनसे लगातार 50 रनों की उम्मीद नहीं कर सकते। वह आपको 20 गेंदों में 40 रन बनाकर दे सकते हैं और वह यह काम अच्छी तरह से कर रहे हैं। यही कारण है कि वह विश्व कप टीम में जगह पाने के दावेदार हैं।'

पूर्व कप्तान ने दिनेश कार्तिक की इनिंग को केंद्र में रखकर उनकी खुब तारीफ की। वह बोले, 'आज उन्होंने दबाव में भी रन बनाए। दिनेश कार्तिक फिर से भारत के लिए खेलने के लिए बेताब हैं। अगले साल 50 ओवर का विश्व कप होना है और मुझे लगता है कि वह इसके लिए भी उपलब्ध रहना चाहेंगे। कुछ भी हो किसी भी खिलाड़ी का प्रदर्शन देखा जाना चाहिए ना कि उसकी उम्र।”

जानकारी के लिए बता दें कि दिनेश कार्तिक ने बीते समय में फिनिशर के तौर पर बेहतरीन काम किया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान भी उन्होंने अपना काम बखुबी किया, वहीं आईपीएल में भी वह रंग में नज़र आए थे। ऐसे में दिनेश कार्तिक की फॉर्म उनके लिए और टीम के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now