X close
X close
Indibet

एक और भारतीय खिलाड़ी ने लिया संन्यास, रह चुका है RCB का हिस्सा; अमेरिका में खेलेगा क्रिकेट

उन्मुक्त चंद से लेकर तमाम भारतीय क्रिकेटर्स इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेकर अमेरिका की तरफ से क्रिकेट खेलने का विकल्प तलाश रहे हैं। इस लिस्ट में भारत का एक और खिलाड़ी शामिल हो गया है जिसने मौके ना मिल पाने

By Prabhat Sharma August 22, 2021 • 13:01 PM View: 1960

उन्मुक्त चंद से लेकर तमाम भारतीय क्रिकेटर्स इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेकर अमेरिका की तरफ से क्रिकेट खेलने का विकल्प तलाश रहे हैं। इस लिस्ट में भारत का एक और खिलाड़ी शामिल हो गया है जिसने मौके ना मिल पाने के चलते भारतीय क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है।

दिल्ली के बल्लेबाज मिलिंद कुमार (Milind Kumar) ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और अब वह यूएसए माइनर लीग क्रिकेट में शामिल हो गए हैं। मिलिंद कुमार फिलाडेल्फियंस टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। मिलिंद कुमार आईपीएल में आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

Trending


टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत के दौरान मिलिंद कुमार ने कहा, 'हां, मैंने बीसीसीआई को भारत में क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले की जानकारी दे दी है। मुझे विराट कोहली, शिखर धवन और इशांत शर्मा जैसे महान खिलाड़ियों के साथ दिल्ली के लिए खेलने में काफी अच्छा लगा। अब यह आगे बढ़ने का समय है।'

मिलिंद कुमार ने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली, सिक्किम और त्रिपुरा की तरफ से खेल चुके हैं। मिलिंद कुमार ने  46.68 की औसत से 2988 प्रथम श्रेणी रन बनाए, जिसमें 9 शतक और 15 अर्द्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 2023 लिस्ट-ए रन 43.04 की औसत से और 1176 टी 20 रन 29.40 की औसत से बनाए हैं।

बता दें कि अंडर -19 कप्तान उन्मुक्त चंद ने भी कुछ वक्त पहले यूएस से खेलने के लिए 28 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्मुक्त चंद से पहले, स्मित पटेल, हरमीत सिंह, मनन शर्मा और सिद्धार्थ त्रिवेदी, जो राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके थे, यूएसए माइनर लीग में शामिल हुए हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now