X close
X close
Indibet

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को मिली राहत,नस्लवाद आरोपों से हुए मुक्त

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) के पूर्व निदेशक क्रिकेट और कप्तान ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) को बोर्ड के सामाजिक न्याय और राष्ट्र-निर्माण (एसजेएन) आयोग की रिपोर्ट के परिणाम के बाद खिलाड़ी को नस्लवाद के आरोपों से मुक्त कर...

By IANS News April 25, 2022 • 18:49 PM View: 217

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) के पूर्व निदेशक क्रिकेट और कप्तान ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) को बोर्ड के सामाजिक न्याय और राष्ट्र-निर्माण (एसजेएन) आयोग की रिपोर्ट के परिणाम के बाद खिलाड़ी को नस्लवाद के आरोपों से मुक्त कर दिया गया है। पिछले साल दिसंबर में, एसजेएन आयोग के प्रमुख डुमिसा न्त्सेबेजा द्वारा प्रस्तुत 235 पन्नों की एक रिपोर्ट में स्मिथ, वर्तमान मुख्य कोच मार्क बाउचर और पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स सहित अन्य पर नस्लीय भेदभाव में लिप्त होने का आरोप लगाया गया था।

प्रक्रिया के दौरान, सीएसए और स्मिथ दोनों का कानूनी रूप से प्रतिनिधित्व किया गया था और गवाहों को बुलाया गया था और दोनों पक्षों द्वारा सुनवाई चली और एसजेएन के सामने मामले का निष्कर्ष और सबूत पेश किए गए थे।

Trending


मेनेत्जे और बिशप ने कहा, "यह निष्कर्ष निकालने का कोई स्पष्ट आधार नहीं था कि स्मिथ 2012-2014 की अवधि के दौरान पूर्व क्रिकेटर मिस्टर थामी सोलेकाइल के खिलाफ नस्लीय भेदभाव में लिप्त थे।"

सीएसए बोर्ड के अध्यक्ष लॉसन नायडू ने कहा, "जिस तरह से इन मुद्दों से निपटा गया है वो वाकई काबिले तारीफ है। एसजेएन मुद्दों से निपटने के लिए आयोग सीएसए की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

सीएसए के सीईओ फोलेत्सी मोसेकी ने कहा, "सीएसए में कर्मचारियों और खिलाड़ियों की ओर से मैं ग्रीम को उन सभी के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं जो उन्होंने क्रिकेट निदेशक के रूप में किया था। उन्होंने सीएसए के लिए विशेष रूप से कठिन अवधि में अपना साथ दिया। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने सीएसए की सहायता की।"
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now