X close
X close

कुमार संगाकारा ने दी धोनी को सलाह, कहा-'IPL 2021 से पहले...'

By Prabhat Sharma
Oct 30, 2020 • 15:37 PM

IPL 2020आईपीएल सीजन 13 में एम एस धोनी की सीएसके (CSK) का सफर खत्म हो चुका है। इस टूर्नामेंट से बाहर होने वाली सीएसके पहली टीम है। आईपीएल की इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि सीएसके की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई न की हो। सीएसके टीम और धोनी के खराब प्रदर्शन को लेकर श्रीलंका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगाकारा ने प्रतिक्रिया दी है।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान संगाकारा ने कहा, 'आपके पास हमेशा एक सीज़न या सीरीज़ होगी, जहां आप ऑफ होंगे और यह MS के लिए वही सीजन है। इसने टीम के भाग्य को भी काफी प्रभावित किया है। यह ऐसी चीज है जिसको आपको स्वीकार करना होगा। आप बार-बार इसका विश्लेषण कर सकते हैं, आप इसका विश्लेषण किसी भी तरीके से कर सकते हैं लेकिन ऐसा होता ही है।'

Also Read: ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया,IPL 2020 से बाहर होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के ड्रेसिंग रूम में कैसा है माहौल

संगाकारा ने आगे कहा, 'यह धोनी के करियर के अंतिम दिनों में हुआ। लेकिन ऐसा होने से वह कम कामयाब खिलाड़ी या सीएसके के लिए कम महत्वपूर्ण नहीं हो जाते हैं। यह उन चरणों में से एक है जिनसे उन्हें निपटना होगा और वह जरूर इससे बाहर निकल आएंगे। मुझे यकीन है कि वह खेलते रहने के लिए भूखे हैं, वह प्रदर्शन करने के लिए भूखे हैं।'

कुमार संगाकार ने कहा, 'एमएसडी के बारे में जितना मैं जानता हूं वह अपने लिए एक अर्धशतक बनाने की बजाए टीम को जीत दिलाना चाहेंगे। वह जिस तरह से मजबूत खिलाड़ी बने हैं उन्होंने उसी तरह से सोचा है। अगर वह किसी भी तरह से टीम की जीत में अपना योगदान दे सकते हैं तो वह 10 रन बनाकर भी खुश होंगे। वह निश्चित रूप से अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन से निराश होंगे। 

वह अगले साल वापस आकर बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। लेकिन ऐसा करने के लिए उन्हें अगले सीजन से पहले बीच में कुछ क्रिकेट खेलना अनिवार्य है। आपके आईपीएल सत्रों के बीच लंबे समय तक अंतराल नहीं हो सकता, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलना और प्रथम श्रेणी क्रिकेट का हिस्सा न होने से प्रदर्शन पर असर पड़ता ही है। उन्हें फॉर्म में रहने के लिए क्रिकेट खेलना अनिवार्य है।