X close
X close
Indibet

श्रीलंका क्रिकेट के सर्वनाश की सबसे बड़ी वजह है 'अंग्रेजी', दिलशान ने इशारों में कही बड़ी बात

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
July 02, 2021 • 11:08 AM View: 1535

ENGLAND vs SRI LANKA 2021: श्रीलंका क्रिकेट टीम का लगभग सर्वनाश हो चुका है अगर ऐसा हम कहें तो इस बात में शायद ही किसी को कोई शक होगा। घरेलू और विदेशी जमीन दोनों ही जगहों पर श्रीलंका टीम अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रही है। श्रीलंका टीम वर्तमान में इंग्लैंड के सीमित ओवरों के दौरे पर है जहां पर उसे तीन मैचों की टी20 श्रृंखला 3-0 से हारनी पड़ी। वहीं इंग्लैंड ने पहले वनडे में भी श्रीलंका को हरा दिया है।

श्रीलंका टीम की इस फजीहत पर पूर्व दिग्गज श्रीलंकाई बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने बड़ी बात कही है। रसेल अरनॉल्ड के साथ टॉक शो में बातचीत के दौरान तिलकरत्ने दिलशान ने कहा, 'टीम मीटिंग विदेशी लोगों के समूह द्वारा आयोजित की जाती है और हमारे खिलाड़ी पूरी तरह से नहीं समझते कि विदेशी लोग मीटिंग में कह क्या रहे हैं।'

Trending


तिलकरत्ने दिलशान इस बात से यह कहना चाह रहे थे कि श्रीलंकाई टीम में कई ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्हें अंग्रेजी भाषा नहीं आती है। दिलशान का मानना ​​है कि श्रीलंका क्रिकेट मैनेजमेंट को विदेशी कोचों और मेंटर्स से नहीं भरा जाना चाहिए। दिलशान ने सिर्फ एक विदेशी कोच रखने के विचार का समर्थन किया है।

तिलकरत्ने दिलशान के अनुसार टीम मैनेजमेंट के अन्य सभी सदस्य स्थानीय कोच होने चाहिए। तिलकरत्ने दिलशान का मानना ​​​​है कि मैनेजमेंट सेटअप में बहुत सारे विदेशी होने से भाषा बाधा उत्पन्न होती है क्योंकि ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो यह समझने में असफल होते हैं कि कोच क्या बताने की कोशिश कर रहा है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo