X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर चंडिका हाथुरुसिंघा बने इस टीम के नए सहायक कोच

By Saurabh Sharma Jul 20, 2020 • 15:00 PM

मेलबर्न, 20 जुलाई | श्रीलंका के पूर्व कोच और हरफनमौला खिलाड़ी चंडिका हाथुरुसिंघा को इस साल के लिए न्यू साउथ वेल्स का सहायक कोच नियुक्त किया गया है। हाथरुसिंघा ने सबसे पहले 2011 में एनएसडब्ल्यू के साथ सहायक कोच के तौप पर काम कयिा था और बाद में वह 2014 में बांग्लादेश के कोच बने थे।

हाथुरुसिंघा के मार्गदर्शन में बांग्लागेश ने 2015 विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी जबिक पाकिस्तान, भारत, दक्षिण अफ्रीका को इसी साल में अपने घर में मात दी थी। 2017 में वह श्रीलंका को कोच बने थे लेकिन पिछले साल हटा दिए गए।

एक बयान में हाथुरुसिंघा ने एनएसडब्ल्यू के साथ दोबारा जुड़ने पर कहा, "एनएसडब्ल्यू का हिस्सा बनकर महूसस किया है कि यहां का वातावरण काम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ है।"

उन्होंने कहा, "सबसे अच्छी बात है कि एनएसडब्ल्यू क्रिकेट में लगातार क्रिकेट प्रतिभा आती रहती है। मैंने पिछली बार माइकल क्लार्क, ब्रैड हेडिन और शेन वाटसन जैसे शानदार खिलाड़ियों के साथ काम करके यहां के बारे में काफी कुछ सीखा। उस समय हमारे पास स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, पीटर नेविल, मोइसेस हेनरिक्स और कुर्टिस पेटरसन जैसे युवा खिलाड़ी थे।"

उन्होंने कहा, "अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर अपने तरीके से कोचिंग करने से मुझे काफी कुछ अनुभव मिला है। मैं उस अनुभव को यहां लागू करने की कोशिश करूंगा।"

एनएसडब्ल्यू के मुख्य कोच फिल जैक्स हैं जिन्हें हाथुरुसिंघा ने भी टीम के साथ अपने पिछले कार्यकाल के दौरान निखारा था।