X close
X close
Indibet

पिछले मैच के मुकाबले चौथे टेस्ट की पिच बेहतर, भारत और इंग्लैंड के बीच लंबा चल सकता है मुकाबला

IANS News
By IANS News
March 04, 2021 • 18:33 PM View: 1539

भारत और इंग्लैंड के बीच यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की पिच पिछले दो टेस्टों के मुकाबले बेहतर दिखी और उम्मीद की जा रही है कि यह टेस्ट लंबा चलेगा।

मैच के पहले दिन गुरुवार को ऐसा लग रहा था कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान है। चौथा टेस्ट लाल मिट्टी की पिच पर खेला जा रहा है।

Trending


दूसरे और तीसरे टेस्ट के बाद पिच को लेकर काफी बहस हुई थी और इंग्लैंड के कई पूर्व क्रिकेटरों ने मेहमान टीम की हार के बाद पिच की आलोचना करते हुए इस पर सवाल खड़े किए थे। हालांकि भारत और इंग्लैंड की टीमों के खिलाड़ियों ने पिच पर सवाल नहीं खड़े किए थे।

एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, पिच में घास है। मुझे नहीं लगता इसमें खेलने अच्छा नहीं होगा। पिच पर ज्यादा दरारें नहीं थी। शुरुआत में बिल्कुल भी दरारें नहीं थी।

टी ब्रेक के बाद थोड़ी धुल उड़ रही थी लेकिन यह इतना बुरा नहीं है। हालांकि पिच स्पिनरों की मददगार है और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा बल्लेबाजों के लिए इसमें बल्लेबाजी करना कठिन होगा। बेहतर पिच के बावजूद पहले दिन स्पिनरों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए।

लेफ्ट ऑर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच में 68 रन देकर चार विकेट लिए। पहले दिन के पहले सत्र में स्पिनरों ने करीब 50 फीसदी ओवर तक गेंदबाजी की। पहले सत्र में 25 ओवर का खेल हुआ जिसमें 12 ओवर स्पिनरों ने डाले।

भारत के तीन स्पिनर अक्षर, रविचंद्रन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर ने इंग्लैंड की पहली पारी में 70.6 फीसदी गेंदबाजी की। इन तीनों ने मिलकर आठ विकेट चटकाए। जिसमें अक्षर के अलावा अश्विन ने तीन और सुंदर ने एक विकेट लिया। मोटेरा का नवनिर्मित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 11 स्ट्रीप है जिसमें से छह लाल मिट्टी और पांच काली मिट्टी के हैं।

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 205 रन पर ऑलआउट हो गई जबकि भारतीय टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 24 रन बना लिए हैं और वह अभी 181 रन पीछे चल रहा है।

भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है और अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत लेती है या ड्रॉ कराती है तो वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now