X close
X close

कोलंबो किंग्स को हराकर Lanka Premier League के फाइनल में पहुंची गाले ग्लेडियेटर्स,ये खिलाड़ी बना जीत का हीरो

धनंजय लक्षण के ऑलराउंड खेल के दम पर गाले ग्लेडियेटर्स (Galle Gladiators) ने रविवार को हबनटोटा में खेले गए लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) 2020 के पहले सेमीफाइनल में कोलंबो किंग्स (Colombo Kings) को 2 विकेट से हरा दिया। गाले...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma December 14, 2020 • 10:18 AM

धनंजय लक्षण के ऑलराउंड खेल के दम पर गाले ग्लेडियेटर्स (Galle Gladiators) ने रविवार को हबनटोटा में खेले गए लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) 2020 के पहले सेमीफाइनल में कोलंबो किंग्स (Colombo Kings) को 2 विकेट से हरा दिया। गाले ग्लेडियेटर्स एलपीएल के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

कोलंबो के 150 रनों के जवाब में गाले की टीम ने एक गेंद बाकी रहते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाकर जीत हासिल की।

Trending


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलंबो की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। टॉप स्कोरर रहे डी बेल-ड्रमंड ने 53 गेंदों में 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 70 रन की शानदार पारी खेली। लेकिन उनके अलावा सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे।

गाले के लिए लक्षण संदाकन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। नुवान तुषारा और धनंजय लक्षण ने 2-2, वहीं शेहान जयसूर्या और सहान अरचचगे ने 1-1 विकेट अपने खाते में डाला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गाले टीम की शुरूआत खराब रही और धनुष्का गुनाथिलका और एहसान अली की ओपनिंग जोड़ी सिर्फ 17 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। इसके बाद कप्तान भनुष्का राजपक्षा (33) और आजम खान (21) की जोड़ी ने मिलकर पारी को थोड़ा संभाला और तीसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। इसके बाद ऑलराउंडर खेल दिखाते हुए धनंजय लक्षण (नाबाद 31) और शेहान जयसूर्या (22) टीम को जीत की दहलीज के करीब ले गए।

नाबाद 31 रन की पारी और दो विकेट लेने के लिए धनंजय लक्षण को मैन ऑफ द मैच चुना गया।