X close
X close

युवराज सिंह ने 6 छक्कों को याद कर ब्रॉड के साथ की मस्ती, तो गौतम गंभीर बोले- ये रिकॉर्ड मुझे दे दे ठाकुर

By Piyush Jaijan
Sep 19, 2020 • 12:51 PM

अगर आप क्रिकेट के शौकीन है तो भला युवराज सिंह के 6 छक्कों को कैसे भूल सकते हैं। दुनिया के सबसे स्टाइलिश बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह ने आज ही के दिन 13 साल पहले टी-20 इंटरनेशनल में एक ओवर में छह छक्कों का रिकॉर्ड बनाया था। 

उन्होंने 2007 में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर लगातार 6 छक्के जड़ने का अद्भुत कारनामा किया था। युवी ने उस दिन को याद करते हुए शनिवार (19 सितंबर) को इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की। 

Also Read: IPL 2020: एमएस धोनी CSK के लिए अनोखा शतक पूरा करने से एक कदम दूर,कोई कप्तान नहीं कर सका है ऐसा

युवी ने इस फोटो के कैप्शन में लिखा- 13 साल, समय कैसे निकल जाता है। ब्रॉड ने युवी के इस पोस्ट पर कमेंट किया और फिर दोनों ने एक-दूसरे से खूब मजे लिए। इस पोस्ट पर भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने तो उनसे यह रिकॉर्ड ही मांग लिया। 

yuvraj singh stuart broad photo-instagram

युवराज के पोस्ट पर ब्रॉड ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘‘उस रात गेंद की तुलना में समय कम ही भागा था।’’ युवराज ने इस कमेंट का जवाब देते हुए लिखा- शानदार दोस्त, एक रात जिसे कभी नहीं भूल सकते हैं।’’ इसके अलावा क्रिस गेल ने युवराज को महान बताया। 

गंभीर ने मजेदार कमेंट करते हुए कहा- ये रिकॉर्ड मुझे दे दे ठाकुर। मुनाफ पटेल ने ऑल टाइम ग्रेट बताया। युवी के इस पोस्ट को अब तक 4 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। वहीं, 4000 से ज्यादा कमेंट आ चुके हैं।

डरबन में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच खेला गया था। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। इस मैच में भारत ने 14.4 ओवर में एक विकेट पर 136 रन बना लिए थे। 3 विकेट गिरने के बाद युवराज मैदान पर उतरे। 

युवराज सिंह के साथ दूसरे छोर पर टीम के कप्तान धोनी मौजूद थे। कुछ देर बाद युवराज और एंड्रयू फ्लिंटॉफ में बहस हो गई। इसका गुस्सा युवी ने ब्रॉड के ओवर में निकाला। उन्होंने पहली गेंद को लॉन्ग ऑन की तरफ 6 रनों के लिए खेला। इसके बाद युवी ने लगातार 5 छक्के और लगा दिए। वे टी20 इंटरनेशनल में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। 

युवराज ने 12 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। यह टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज अर्धशतक है। उनका रिकॉर्ड आज भी कायम है। युवराज ने मैच में 16 गेंदों में कुल 58 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 362.50 का रहा। 3 चौके और 7 छक्के लगाए। युवराज को ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया। 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 218 रन बनाए। जवाब में बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 200 रन ही बना सकी। इस मैच को हर क्रिकेट फैन युवराज सिंह की शानदार बल्लेबाजी के लिए हमेशा याद रखेगा।