X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

गौतम गंभीर ने भारत के पूर्व कप्तान को लेकर दिया हड़कंप मचाने वाला बयान, क्रिकेट वर्ल्ड में खलबली

by Vishal Bhagat Nov 06, 2018 • 10:50 AM

6 नवंबर। गौतम गंभीर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए टी-20 मैच से पहले इडेन गार्डन्स स्टेडियम में मोहम्मद अजहरुद्दीन को घंटी बजाने की आज्ञा देने पर सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), प्रशासकों की समिति (सीओए) और बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) की आलोचना की है। भारत ने रविवार को तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में मेहमान टीम को हराकर 1-0 की बढ़त बनाई। 

गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, "भारत ने भले ही ईडन गार्डन्स स्टेडियम में हुए मैच में जीत हासिल की हो लेकिन मुझे खेद है कि बीसीसीआई, सीओए और सीएबी की हार हुई है। ऐसा लगता है कि भ्रष्टाचार को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करने की नीति रविवार को छुट्टी पर थी। मैं जानता हूं कि उन्हें (अजहरुद्दीन को) एचसीए का चुनाव लड़ने की इजाजत दी गई थी लेकिन यह तो सदमा पहुंचाने वाला है। घंटी बज रही है, उम्मीद करता हूं कि शक्तियां सुन रही होंगी।"

सीएबी के अधिकारियों ने हालांकि, गंभीर की राय पर बयान देने से मना कर दिया। 

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

अजहर के करियर का विवादास्पद ढंग से अंत हुआ था। वर्ष 2000 में मैच फिक्सिंग विवाद में उनका नाम सामने आया था और उन पर बीसीसीआई ने आजीवन प्रतिबंध लगाया था। हालांकि, इस फैसले को अजहर ने आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी और वर्ष 2012 में न्यायालय का फैसला अजहर के पक्ष में रहा था। उन्होंने भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेले हैं।