Advertisement
Advertisement

WATCH: मैक्सवेल ने अल्जारी जोसेफ को दिखाए दिन में तारे, खड़े-खड़े मारा 109 मीटर लंबा छक्का

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में रिकॉर्डतोड़ शतक लगाकर मैक्सवेल ने ना सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाई बल्कि फैंस का भी खूब मनोरंजन किया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 12, 2024 • 12:03 PM
WATCH: मैक्सवेल ने अल्जारी जोसेफ को दिखाए दिन में तारे, खड़े-खड़े मारा 109 मीटर लंबा छक्का
WATCH: मैक्सवेल ने अल्जारी जोसेफ को दिखाए दिन में तारे, खड़े-खड़े मारा 109 मीटर लंबा छक्का (Image Source: Google)
Advertisement

Glenn Maxwell 109 Meter Six: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने तूफानी शतक लगाकर ना सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाई बल्कि चौके-छक्कों से फैंस का भी खूब मनोरंजन किया। मैक्सवेल ने 55 गेंदों में 120 रनों की आतिशी पारी खेली जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा मैच 34 रन से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। मैक्सवेल को उनके विजयी शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

मैक्सवेल ने अपनी इस पारी के दौरान 12 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के भी लगाए। ये 8 छक्के अलग-अलग दिशाओं में लगाए गए लेकिन इन 8 में से एक छक्का 109 मीटर लंबा था जो कि अल्जारी जोसेफ के खिलाफ आया था। अल्जारी जोसेफ वेस्टइंडीज के इकलौते गेंदबाज थे जिन्होंने 8 से भी कम के इकॉनमी रेट से रन दिए जबकि बाकी सभी गेंदबाजों ने 10 से भी ज्यादा की इकॉनमी से रन लुटाए लेकिन जब अल्जारी मैक्सवेल के सामने आए तो उन्होंने इस गेंदबाज का भी लिहाज नहीं किया।

Trending


ऑस्ट्रेलियाई पारी का 12वां ओवर करने आए अल्जारी ने ओवर की दूसरी गेंद मैक्सवेल को बिल्कुल स्लॉट में दे दी और मैक्सवेल ने खड़े खड़े इस गेंद को 109 मीटर दूर पहुंचा दिया। उनके बल्ले से निकला ये छक्का इतना प्यारा था कि आप इसे एक बार नहीं बल्कि बार-बार देखना चाहेंगे। इस छक्के का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

Also Read: Live Score

अगर इस मैच की बात करें तो मैक्सवेल के शतक के चलते ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 241 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया और जब वेस्टइंडीज की टीम 242 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 207 रन ही बना सकी। कप्तान रोवमैन पॉवेलन ने 36 गेंदों में 63 रन, आंद्रे रसेल ने 16 गेंदों में 37 रन, जेसन होल्डर ने 16 गेंदों में नाबाद 28 रन की धमाकेदार पारी खेली लेकिन उनकी ये पारियां भी कैरेबियाई टीम को जीत दिलाने में नाकाफी साबित हुई।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement