Advertisement
Advertisement

चेतेश्वर पुजारा ने कप्तानी में किया कमाल,फुर्ती से रिव्यू लेकर झटका खतरनाक उस्मान ख्वाजा का विकेट,देखें VIDEO

भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेले जा रहे है सीरीज के चौथे और आखिरी मैच में मेजबान टीम ने आखिरकार पहले दिन से खेलते हुए आ रहे सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को पवेलियन का रास्ता

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap March 10, 2023 • 15:41 PM
चेतेश्वर पुजारा ने कप्तानी में किया कमाल,फुर्ती से रिव्यू लेकर झटका खतरनाक उस्मान ख्वाजा का विकेट,दे
चेतेश्वर पुजारा ने कप्तानी में किया कमाल,फुर्ती से रिव्यू लेकर झटका खतरनाक उस्मान ख्वाजा का विकेट,दे (Image Source: BCCI)
Advertisement

भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेले जा रहे है सीरीज के चौथे और आखिरी मैच में मेजबान टीम ने आखिरकार पहले दिन से खेलते हुए आ रहे सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को पवेलियन का रास्ता दिखा ही दिया। उन्हें अक्षर पटेल ने चायकाल के तुरंत बाद एलबीडब्ल्यू करते हुए अपना शिकार बनाया है। 

चायकाल के बाद जब मैच शुरू हुआ तो 146वां ओवर करने अक्षर पटेल आये। उन्होंने ओवर की पहली ही गेंद पर एक सीधी गेंद डाली और ख्वाजा उसको ऑन साइड पर खेलना चाहते थे और गेंद जाकर उनके पैड पर लगी। अंपायर नितिन मेनने ने आउट नहीं दिया तो भारतीय टीम ने तुरंत रिव्यू लिया। आपको बता दे कि चायकाल के बाद नियमित कप्तान रोहित मैदान पर नहीं उतरे थे तो उनकी जगह चेतेश्वर पुजारा ने कप्तानी का जिम्मा संभाला और रिव्यू लिया।

Trending


रिव्यू में साफ पता चल गया कि गेंद लेग स्टंप पर जाकर टकरा रही थी। बाएं हाथ के बल्लेबाज ख्वाजा ने आउट होने से पहले 422 गेंद का सामना करते हुए 18 चौको की मदद से 180 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। वो भले ही दोहरे शतक से चूक गए हो लेकिन अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। ख्वाजा के द्वारा खेली गयी ये 180 रन की पारी किसी भी ऑस्ट्रलिया बल्लेबाज द्वारा तीसरा व्यक्तिगत हाईएस्ट स्कोर है। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

भारत में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर के मामलें में टॉप पर दिवगंत क्रिकेट डीन जोंस का नाम शुमार है। उन्होंने 1986 में चेन्नई में खेले गए टेस्ट में 210 रन की पारी खेली थी। दूसरे नंबर पर बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हैडन है जिन्होंने 2001 चेन्नई में खेले गए टेस्ट मैच में 201 रन की पारी खेली थी। इस शानदार पारी में ख्वाजा ने 5वें विकेट के लिए ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (114) के साथ 208(358) रन की बेहतरीन साझेदारी की। इन दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की हालात खराब कर दी थी।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

TAGS
Advertisement