X close
X close
Indibet

ग्रेग चैपल को है टेस्ट क्रिकेट के भविष्य की चिंता, जानिए इसके पीछे का कारण

भारत के पूर्व मुख्य कोच ग्रेग चैपल इस बात से चिंतित हैं कि टेस्ट क्रिकेट का भविष्य किस ओर जा रहा है। चैपल का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड जैसे देश प्रतिस्पर्धी रेड-बॉल टीमों के अलावा कई

By IANS News February 10, 2022 • 18:45 PM View: 829

भारत के पूर्व मुख्य कोच ग्रेग चैपल इस बात से चिंतित हैं कि टेस्ट क्रिकेट का भविष्य किस ओर जा रहा है। चैपल का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड जैसे देश प्रतिस्पर्धी रेड-बॉल टीमों के अलावा कई और इस बारे में नहीं सोचते तो खेल का सबसे लंबा प्रारूप खत्म हो जाएगा।

चैपल ने गुरुवार को सेन मॉनिर्ंग शो में कहा, "टेस्ट क्रिकेट के साथ क्या हो रहा है और कितने देश ज्यादा टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड के प्रदर्शन की निराशा इस बात पर प्रकाश डालती है कि कैसे खेल ने टेस्ट क्रिकेट की अपेक्षाएं कम दी है, क्योंकि टेस्ट क्रिकेटरों को तैयार करने के लिए बहुत काम होता है।"

Trending


चैपल इस बात को लेकर आलोचनात्मक थे कि बिग बैश लीग (बीबीएल) के कारण ऑस्ट्रेलिया ने अपने शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट को कैसे निर्धारित किया है।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह केवल इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत और कुछ हद तक दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान जैसे देश हैं जिन्हें अभी भी बहुत महत्वपूर्ण घरेलू क्रिकेट मिला है। लेकिन फिर भी, ऑस्ट्रेलियाई उदाहरण को देखें, बिग बैश बड़े पैमाने पर आयोजित किया जाता है, इसके कारण ऑस्ट्रेलियाई गर्मियों और शेफील्ड शील्ड पर काफी असर पड़ा है।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

चैपल इस बात से वाकिफ हैं कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेटरों के विकास में कितनी मेहनत लगती है। शीर्ष श्रेणी के टेस्ट बल्लेबाजों को विकसित करने में कई साल और बहुत सारे लोगों द्वारा कड़ी मेहनत और बहुत प्रतिस्पर्धा लगती है। मैंने अभी देखा है कि इसने हमारे खिलाड़ियों के विकास को कितना कमजोर कर दिया है।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now