Advertisement
Advertisement

आतंकी पन्नू ने दी चौथा टेस्ट रोकने की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई IND-ENG टीम की सुरक्षा

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू एक बार फिर से एक बयान के चलते सुर्खियां बटोर रहा है। पन्नू ने इस बार भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच को रोकने की धमकी दी है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 21, 2024 • 17:17 PM
आतंकी पन्नू ने दी चौथा टेस्ट रोकने की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई IND-ENG टीम की सुरक्षा
आतंकी पन्नू ने दी चौथा टेस्ट रोकने की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई IND-ENG टीम की सुरक्षा (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच रांची में खेला जाना है लेकिन इस टेस्ट मैच से पहले खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने मैच रोकने की धमकी दी है। पन्नू की इस धमकी के बाद ना सिर्फ दोनों टीमों की सुरक्षा की चिंता बढ़ गई है बल्कि स्टेडियम में पहुंचने वाले फैंस भी काफी चिंतित हो गए हैं।

पन्नू की धमकी के बाद अधिकारियों ने झारखंड की राजधानी रांची में सुरक्षा के प्रबंध और भी कड़े कर दिए हैं। सोशल मीडिया के जरिए दी गई पन्नू की इस धमकी में न केवल क्रिकेट मैच को निशाना बनाया गया, बल्कि प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) समूह से इस आयोजन को बाधित करने की भी अपील की गई।

Trending


हटिया के पुलिस उपाधीक्षक, पीके मिश्रा ने मंगलवार को प्रेस को संबोधित करते हुए खुलासा किया, "गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने भारत और इंग्लैंड की टीमों को रांची में मैच रद्द करने की धमकी दी है। उन्होंने सीपीआई (माओवादी) से मैच रद्द करने के लिए अशांति पैदा करने का भी आग्रह किया है। आईटी एक्ट के तहत धुर्वा पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और जांच शुरू कर दी गई है।"

Also Read: Live Score

23 फरवरी को जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में शुरू होने वाले चौथा टेस्ट पर फिलहाल खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। मंगलवार को शहर में इंग्लैंड टीम के आगमन पर कड़ी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया, जो इस बात का संकेत है कि अधिकारी पन्नू द्वारा उत्पन्न खतरे को कितनी गंभीरता से ले रहे हैं। आतंकवाद विरोधी हलकों में पन्नू की बदनामी 2019 से हुई जब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उसके खिलाफ कार्यवाही शुरू की। सितंबर 2023 में पंजाब और चंडीगढ़ में उसकी संपत्ति जब्त करना उनके प्रभाव को कम करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम था।


Cricket Scorecard

Advertisement