X close
X close

भज्जी ने उठाई जोरदार मांग, कहा- 'इस दिग्गज को बनाओ टी-20 टीम का कोच'

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के बाहर होने के बाद हरभजन सिंह ने टी-20 फॉर्मैट में एक अलग कोच के नाम का सुझाव दिया है। भज्जी का कहना है कि ये खिलाड़ी बाकियों से ज्यादा टी-20 को समझता

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 24, 2022 • 13:10 PM

दो टी20 विश्व कप और एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय टी-20 टीम की काफी आलोचना हो रही है और साथ ही टीम में अधिक आक्रामक खिलाड़ियों को लाने की सलाह दी जा रही है। हालांकि, इसी बीच भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना ​​है कि भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ को भी बदलने की जरूरत है।

महान ऑफ स्पिनर ने कहा कि भारत को आशीष नेहरा जैसे पूर्व खिलाड़ियों को कोचिंग सेट-अप में लाने की जरूरत है। भज्जी का कहना है कि नेहरा को लाने से मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का काम भी आसान होगा लेकिन सीधे तौर पर ना कहते हुए भज्जी ने बातों को घुमाते हुए इस ओर इशारा कर दिया कि नेहरा भारतीय टी-20 टीम के कोच के लिए द्रविड़ से बेहतर हैं।

Trending


पीटीआई से बात करते हुए हरभजन ने कहा, "टी 20 प्रारूप में आपके पास आशीष नेहरा जैसा कोई व्यक्ति हो सकता है जो हाल ही में खेल से रिटायर हुआ है। वो इस फॉर्मैट को बेहतर जानते हैं, राहुल द्रविड़ के प्रति पूरे सम्मान के साथ, हम इतने सालों से एक साथ खेले हैं, उनके पास विशाल ज्ञान है लेकिन ये एक मुश्किल है प्रारूप। कोई व्यक्ति जिसने हाल ही में खेल खेला है, टी20 में कोचिंग की नौकरी के लिए बेहतर अनुकूल है। मैं ये नहीं कह रहा हूं कि आप राहुल को टी-20 से हटा दें। आशीष और राहुल 2024 विश्व कप के लिए इस टीम को तैयार करने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।"

आगे बोलते हुए द्रविड़ ने कहा,  "इस तरह की व्यवस्था से राहुल द्रविड़ के लिए भी काम आसान होगा, जो न्यूजीलैंड दौरे की तरह ब्रेक ले सकते हैं और आशीष उनकी गैरमौजूदगी में काम कर सकते हैं।"

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

आपको बता दें कि भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड में है, जहां वीवीएस लक्ष्मण मुख्य कोच के रूप में द्रविड़ की जगह ले रहे हैं। भारत के नियमित कोचिंग स्टाफ और रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे बड़े सितारों को सीरीज से ब्रेक दिया गया है। ऐसे में भज्जी की इस सलाह को बीसीसीआई अमल में लाती है या नहीं, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।