X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जो बन सकते थे कपिल देव से बड़े ऑलराउंडर, लिस्ट में 1 3D प्लेयर का नाम

कपिल देव की गिनती भारत ही नहीं बल्कि विश्व के महान ऑलराउंडर में होती है। कपिल देव की तर्ज पर इन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने उम्मीद जताई थी कि वो महान कपिल देव की बराबरी कर सकते हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 20, 2022 • 15:36 PM

कपिल देव जैसा ऑलराउंडर भारत के इतिहास में दूसरा कोई नहीं हुआ। 131 टेस्ट मैच में 31.05 की औसत से 5248 रन और 434    विकेट वहीं 225 वनडे में 3783 रन और 253 विकेट। ये आंकड़ें कपिल देव को महान बनाते हैं। कपिल देव के संन्यास के बाद इन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने उम्मीदें बांधी लेकिन, वो कपिल देव जैसे महान ना बन सके।

इरफान पठान: हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान बतौर गेंदबाज टीम इंडिया में शामिल हुए थे।  लेकिन, बाद में उन्होंने अपनी बैटिंग से भी काफी प्रभावित किया था। इरफान पठान ने भारत के लिए 29 टेस्ट 120 वनडे और 24 टी-20 मैच खेले। इरफान पठान अपने करियर के ज्यादातर मौके पर चोट से जूझते नजर आए।

Trending


हार्दिक पांड्या: मौजूदा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 28 साल के हैं और उनमें अबभी काफी क्रिकेट बचा है। हार्दिक पांड्या को चोटिल होने का लंबा इतिहास रहा है। ऐसे में वो टेस्ट क्रिकेट या फिर वनडे क्रिकेट में अब खुदको साबित कर पाएं इस बात की संभावना ना के बराबर है। हार्दिक ने भारत के लिए 11 टेस्ट और 66 वनडे खेले हैं।

विजय शंकर: 3D प्लेयर के नाम से मशहूर विजय शंकर ने डोमेस्टिक क्रिकेट में अपने हरफनमौला खेल से काफी प्रभावित किया। हालांकि, इंटरनेशनल क्रिकेट में जब भी उनके मौका मिला तब वो खुदको साबित नहीं कर पाए। विजय शंकर लंबे समय से टीम इंडिया से ड्रॉप हैं। विजय शंकर महान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़े इस बात की संभावना 0 प्रतिशत है।

यह भी पढ़ें: 

'मेरी जिंदगी के सबसे लंबे 36 घंटे', सचिन तेंदुलकर ने उतारा था हेनरी ओलंगा का भूत

वहीं गौर करने वाली बात ये रही कि कपिल देव ने टेस्ट क्रिकेट में भी 94.76 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। वहीं वनडे क्रिकेट में कपिल देव का स्ट्राइक रेट 95.07 का रहा। कपिल देव हरफनमौला खिलाड़ी होने के साथ ही टीम इंडिया के कप्तान भी थे जिनकी कप्तानी में भारत ने 1983 का विश्वकप जीता था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now