X close
X close
Indibet

'हार्दिक का बोझ नहीं ढोना चाहती है टीम इंडिया', SA टूर से पत्ता कटना तय

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
November 22, 2021 • 16:39 PM View: 2024

अगर टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन निराशाजनक रहा तो इसके पीछे की एक वजह हार्दिक पांड्या भी थे क्योंकि जब टीम इंडिया को उनसे गेंदबाज़ी की जरूरत थी तब उन्होंने फिटनेस का हवाला देकर गेंदबाज़ी नहीं की और बल्ले से भी टीम इंडिया के लिए बोझ साबित हुए। हालांकि, हार्दिक की फिटनेस पर टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ही सवाल उठने शुरू हो गए थे।

टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक ना तो एक ऑलराउंडर साबित हुए और ना ही एक बल्लेबाज़, ऐसे में अगर टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की हार का पोस्मार्टम किया जाए तो हार्दिक पांड्या का नाम सबसे ऊपर आएगा। हालांकि, सेलेक्टर्स अपनी इस गलती से सबक लेते दिख रहे हैं और यही कारण है कि अब हार्दिक पांड्या को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं ले जाए जाने की खबरें आ रही हैं।

Trending


बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार, पांड्या का दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम में शामिल होना एनसीए में उनके ठीक होने की प्रक्रिया पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा, “चोट से उनकी रिकवरी मुख्य रूप से आराम पर निर्भर करेगी। उन्हें जल्द ही एनसीए जाना चाहिए और हम उनकी फिटनेस को देखने के बाद ही उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे में शामिल करने के बारे में फैसला करेंगे।"

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

आगे बोलते हुए इस अधिकारी ने कहा, “टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए जिस तरह की फिटनेस चाहिए होती है,  इस समय हार्दिक उस फिटनेस के करीब नहीं है। उसे समय चाहिए और हम चीजों में जल्दबाजी नहीं करना चाहते जैसे वर्ल्ड कप से पहले हुआ था।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo