Advertisement

सचिन, सहवाग, या गांगुली नहीं ये दिग्गज हैं हार्दिक पांड्या की पसंद; जाने क्या बोले गुजरात के कप्तान

हार्दिक पांड्या लंबे समय के बाद भारतीय जर्सी में वापसी करने वाले हैं। हाल ही में उन्होंने गुजरात की अगुवाई करते हुए आईपीएल ट्रॉफी उठाई थी।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 07, 2022 • 14:30 PM
Cricket Image for सचिन, सहवाग, या गांगुली नहीं ये दिग्गज हैं हार्दिक पांड्या की पसंद; जाने क्या बोले
Cricket Image for सचिन, सहवाग, या गांगुली नहीं ये दिग्गज हैं हार्दिक पांड्या की पसंद; जाने क्या बोले (Image Source: Google)
Advertisement

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में बतौर कप्तान गुजरात टाइटंस को पहले ही सीज़न में विजेता का ताज़ पहनाया है, जिसके बाद ही वह लाइम लाइट बटोर रहे हैं। आईपीएल के बाद अब भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी हैं, जिसमें एक बार फिर सभी की निगाहें हार्दिक के प्रदर्शन पर रहेंगी। लेकिन इसी बीच हार्दिक ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर के नाम का खुलासा किया है। 

इस स्टार ऑलराउंडर ने SG पॉडकास्ट पर बातचीत करते हुए कहा, 'सभी की तरह, मेरे भी पसंदीदा क्रिकेट हैं। मुझे जैक कैलिस, विराट और सचिन सर काफी पसंद हैं। बहुत सारे दिग्गज खिलाड़ी हैं जिन्हें आप पिक नहीं कर सकते। वास्तव में मेरे पसंदीदा क्रिकेट वसीम जाफर थे। मैंने उनकी बल्लेबाज़ी को काफी पसंद करता था। मैं उन्हें दूसरे लेजेंड्स से ऊपर रखा है। मैं उनकी बल्लेबाज़ी को कॉपी करने की कोशिश करता था, लेकिन मैं कभी भी उनकी क्लास को प्राप्त नहीं कर सका।'

Trending


इस बातचीत के दौरान उन्होंने यह भी बताया कि क्रुणाल और उनके बीच कभी भी कॉम्पिटिशन नहीं हुआ, क्योंकि दोनों ही भाइयों का तरीका अलग था। क्रुणाल बाएं हाथ से बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी करते थे, वहीं हार्दिक दाएं हाथ से बल्लेबाज़ी और लेग स्पिन गेंदबाज़ी किया करते थे। क्रुणाल 4-5 नंबर पर बल्लेबाज़ी करते थे, वहीं हार्दिक नंबर 3 पर बैटिंग करने उतरते थे। यही वज़ह थी भाइयों के बीच कभी कॉम्पिटिशन नहीं हुआ।

बता दें कि वसीम जाफर ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए 31 मुकाबलों में 1944 रन बनाए हैं। वहीं वनडे क्रिकेट में उन्हें सिर्फ 2 ही मुकाबलों में भारत की जर्सी पहनने का मौका मिला। इस दौरान भी वह कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 10 रन ही बना पाए। हालांकि वसीम जाफर घरेलु क्रिकेट के एक लेजेंड माने जाते हैं।

बात करें अगर हार्दिक पांड्या की तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2021 में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था, जिसके बाद वह चोट के कारण क्रिकेट से दूर हो गए। हालांकि आईपीएल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके अपनी फिटनेस को साबित कर दिया है। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement