X close
X close
Indibet

हार्दिक पांड्या-रविंद्र जडेजा की जोड़ी ने तूफानी पारियों से रचा इतिहास, तोड़ डाला 21 साल पुराना रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 02, 2020 • 13:02 PM View: 4570

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में शानदार पारियों के दम पर इतिहास रच दिया। पांड्या ने 76 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 92 रन, वहीं जडेजा ने 50 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 66 रन की पारी खेली। इसके साथ ही पांड्या-जडेजा की तोड़ी ने कई रिकॉर्ड बना दिए।

तोड़ा 21 साल पुराना रिकॉर्ड

Trending


पांड्या और जडेजा ने छठे विकेट के लिए छठे विकेट के लिए 150 रन की पार्टनरशिप की। यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए छठी विकेट की सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। इससे पहले 1999 में कोलंबो को एसएससी में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एस रमेश और रॉबिन सिंह ने मिलकर छठे विकेट के लिए 123 रनों की पार्टनरशिप की थी। 

भारत के लिए तीसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप

भारत के लिए छठे विकेट के लिए हुई यह तीसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है।  अंबाती रायडू और स्टुअर्ट बिन्नी ने साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में हुए मैच में छठे विकेट के लिए 160 रन जोड़े थे। इसके अलावा युवराज सिंह और एमएस धोनी की जोड़ी ने 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में छठे विकेट के लिए 158 रनों की पार्टनरशिप की थी।

पांड्या ने इस मुकाबले में अपने वनडे करियर का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी बना लिया। इससे पहले उन्होंने इस सीरीज के पहले वनडे में 90 रन की पारी खेली थी। 
 


 
Article