X close
X close

हार्दिक पांड्या ने दिया माइकल वॉन को करारा जवाब, कहा- 'हमें किसी को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं'

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में हार के बाद कई इंग्लिश क्रिकेटर्स ने भारतीय टीम की आलोचना की और इस लिस्ट में माइकल वॉन का नाम भी शामिल था। वॉन ने एक बयान दिया था जिस

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 16, 2022 • 11:12 AM

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत के स्टैंड-इन कप्तान, हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को उनके बयान पर एक करारा जवाब दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद वॉन ने टीम इंडिया की आलोचना में कहा था कि ये टीम विश्व क्रिकेट के इतिहास में 'सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली' टीम है।

वॉन ने कहा था, "भारत के इतिहास में सफेद गेंद से सबसे कम प्रदर्शन करने वाली टीम है। मैं इस बात से हैरान हूं कि उनके पास प्रतिभा होने के बावजूद वो टी20 क्रिकेट कैसे खेलते हैं। उनके पास खिलाड़ी हैं, लेकिन उनके पास सही प्रक्रिया नहीं है। उन्हें इसके लिए जाना होगा। वो विपक्षी गेंदबाजों को पहले पांच ओवर बिस्तर पर क्यों देते हैं?" वॉन के इस बयान पर अब हार्दिक पांड्या ने पलटवार करते हुए उन्हें करारा जवाब दिया है।

Trending


न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले पांडया से जब वॉन के बयान से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,  "जाहिर है जब आप अच्छा नहीं करते हैं, तो लोगों की अपनी राय होगी, जिसका हम सम्मान करते हैं। मैं समझता हूं कि लोगों के अलग-अलग दृष्टिकोण हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने के नाते, मुझे नहीं लगता कि हमें किसी को कुछ साबित करने की जरूरत है। ये एक है। खेल में आप बेहतर होने की कोशिश करते रहते हैं और आखिरकार जब परिणाम आने वाला होता है तो ऐसा होता है। ऐसी चीजें हैं जिन पर हमें काम करने की जरूरत है, आगे जाकर हम इसमें सुधार करेंगे और इस पर काम करेंगे।"

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, "टी20 विश्व कप की निराशा है, लेकिन हम पेशेवर हैं। हमें इससे निपटने की जरूरत है जिस तरह से हम अपनी सफलता का सामना करते हैं और आगे बढ़ते हैं, ठीक उसी तरह बेहतर होने और गलतियों को भी सुधारना चाहते हैं। अगला टी 20 विश्व कप दो साल में होगा अगर मैं गलत नहीं हूं तो हमारे पास समय है। तब तक काफी क्रिकेट खेली जाएगी, बहुत सारे लोगों के पास पर्याप्त मौके होंगे। रोडमैप अभी शुरू होता है लेकिन ये जल्दी है। हम बैठेंगे और उन वार्तालापों को शुरू करेंगे।"